NDTV Khabar

टाम लाथम ने मेरी सलाह मानी और भारतीय स्पिनरों की लय बिगड़ गई : रॉस टेलर

टेलर ने 95 रन बनाये और लाथम के साथ 200 रन की साझेदारी की जिसकी मदद से न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में 281 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को हराया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टाम लाथम ने मेरी सलाह मानी और भारतीय स्पिनरों की लय बिगड़ गई : रॉस टेलर

रॉस टेलर और टॉम लाथन

मुंबई: न्यूजीलैंड के सीनियर बल्लेबाज रोस टेलर ने खुशी जताई कि शतकवीर टाम लाथम ने स्वीप और रिवर्स स्वीप शाट्स खेलने की उनकी सलाह मानी जिससे भारतीय स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की लय बिगड़ गई. टेलर ने 95 रन बनाये और लाथम के साथ 200 रन की साझेदारी की जिसकी मदद से न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में 281 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को हराया. कुलदीप और चहल ने मिलकर 20 ओवर डाले और 125 रन दे दिये जबकि उनको एक ही विकेट मिला. टेलर ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,'स्वीप शाट्स से हम स्पिनरों पर दबाव बनाने में कामयाब रहे. लाथम ने उम्दा बल्लेबाजी की. मैंने उसे रिवर्स स्वीप खेलने को कहा और उसने वही किया.' टेलर ने कहा कि धूप और उमस में साढे तीन घंटे फील्डिंग करने के बाद उन्हें अच्छी शुरूआत की जरूरत थी जो मार्टिन गुप्टिल और कोलिन मुनरो ने दी.

न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद कोहली ने कहा, टेलर और लैथम ने हमें वापसी का कोई मौका नहीं दिया

टिप्पणियां
उन्होंने कहा , 'हमने साढ़े तीन घंटे फील्डिंग की जिसके बाद हमें पता था कि अच्छी शुरूआत जरूरी है. आम तौर पर न्यूजीलैंड टीम शुरूआत से ही यहां जूझती नजर आती है. हम स्ट्राइक रोटेट करने में कामयाब रहे. इसका श्रेय गुप्टिल और मुनरो को जाता है. उन्होंने अच्छी नींव रखी और हम स्ट्राइक रोटेट कर सके.' भारत दौरे के पिछले अनुभवों और आईपीएल में खेलने का भी उन्हें फायदा मिला.

वीडियो : टीम इंडिया की निगाहें नंबर वन पर
उन्होंने कहा , 'मैं यहां कई बार आया हूं. चाहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिये या आईपीएल के लिये. मैं अब पहले की तरह युवा नहीं हूं लिहाजा खास प्रयास की जरूरत थी. मैने वही किया. हमने अभ्यास मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया था और वानखेड़े पर उस लय को कायम रखना अच्छा रहा.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement