IND vs NZ: कुछ ऐसे भारतीय पेस बैटरी ने पहले टेस्ट से पहले कीवियों को दिखायी पावर

Ind vs Nz: स्टंप के समय पृथ्वी शॉ 25 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 35 और मयंक अग्रवाल 17 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाकर नाबाद लौटे.

IND vs NZ: कुछ ऐसे भारतीय पेस बैटरी ने पहले टेस्ट से पहले कीवियों को दिखायी पावर

IND vs NZ: मोहम्मद शमी मैच के दौरान

खास बातें

  • न्यूजीलैंड एकादश की पहली पारी में 235 रनों पर सिमटी
  • भारत ने बनाए थे पहली पारी में 263 रन
  • रविवार को भारतीय बल्लेबाजों के पास रहेगा दम दिखाने का मौका
हैमिल्टन:

भारत ने यहां सेडन पार्क में जारी तीन दिनी अभ्यास मैच के दूसरे दिन शनिवार को न्यूजीलैंड एकादश को उसकी पहली पारी में 235 रन पर आलआउट कर दिया. इसके जवाब में भारत ने अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 59 रन बना लिए हैं. भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 263 रन का स्कोर बनाया था और उसे अब तक 87 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है. कुल मिलाकर मैच के तीसरे दिन रविवार को उन भारतीय बल्लेबाजों के पास एक बार फिर से अपना दम दिखाने का मौका होगा, जो पहली पारी में अपना दम नहीं दिखा सके थे. और इसके संकेत भी दोनों ओपनरों पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने दे दिए हैं. 

यह भी पढ़ें:  डिकॉक की आतिशी रिकॉर्ड पारी के बावजूद इतने रोमांचक मैच में दक्षिण अफ्रीका हार गया

स्टंप के समय पृथ्वी शॉ 25 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 35 और मयंक अग्रवाल 17 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाकर नाबाद लौटे. ये दोनों ही ओपनर पहली पारी में नाकाम रहे थे. 

यह भी पढ़ें:  रॉस टेलर ने अपने 100वें मैच से पहले टेस्ट क्रिकेट को लेकर की यह रुचिकर बात

इससे पहले, न्यूजीलैंड एकादश की टीम 235 रन पर ऑलआउट हो गई. मेजबान टीम की ओर से हेनरी कूपर ने सर्वाधिक 40, रचिन रविंद्र ने 34, कप्तान डेरिल मिशेल ने 32, टॉम ब्रूस ने 31 और फिन एलन ने 20 रन बनाए. मैच के दूसरे दिन भारतीयों के लिहाज से अच्छी बात यह रही कि 12 जनवरी से शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पहले भारतीय पेसरों ने अपना दम दिखाया.  न्यूजीलैंड एकादश के गिरने वाले दस में से नौ विकेट पेसरों ने लिए. जसप्रीत बुमराह ने दो भी फॉर्म में लौटते हुए दो विकेट चटकाए, तो मोहम्मद शमी ने तीन और उमेश यादव और नवदीप सैनी ने भी दो विकेट चटकाए.

Newsbeep

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं,  थोड़ी सी चिंता की बात बस यह रही कि आर. अश्विन ने फेंके 15.2 ओवरों में 1 ही विकेट चटका सके. हालांकि, यहां की पिच सीमरों को मदद करने वाली रही.