NDTV Khabar

IND vs PAK Final: बुमराह की नो बॉल भारत को पड़ी महंगी, फखर ज़मां के शतक ने पाकिस्तान को बनाया चैम्पियन

चौथे ओवर में फखर जमांं को 3 रन के योग पर जीवनदान मिला जब बुमराह की नो बॉल पर उन्हें धोनी ने कैच कर लिया. इसके बाद ज़मां ने भारतीय गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई करते हुए 106 गेंदों पर 114 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs PAK Final: बुमराह की नो बॉल भारत को पड़ी महंगी, फखर ज़मां के शतक ने पाकिस्तान को बनाया चैम्पियन

जसप्रीत बुमराह की नो बॉल टीम इंडिया को बेहद भारी पड़ गई (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बुमराह की नो बॉल ने दिया फखर ज़मां को 3 रन के योग पर जीवनदान
  2. फखर ज़मां के शतक की बदौलत पाकिस्तान बना चैंपियन
  3. पाकिस्तान 180 रनों से मैच जीत कर चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीता
भारत और पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में जसप्रीत बुमराह की एक नो बॉल भारत को बेहद महंगी पड़ गयी. पाकिस्तान के आक्रमक बल्लेबाज़ फखर ज़मां को चौथे ओवर में मात्रा तीन रन के योग पर जीवनदान मिला जब बुमराह की बॉल पर उन्हें धोनी ने कैच कर लिया. लेकिन टीवी रिप्ले में वो नो बॉल निकली और जमान आउट होने से बच गए. इसके बाद ज़मां ने भारतीय गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई करते हुए 106 गेंदों पर 114 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और पाकिस्तान ने 4 विकेट खोकर 338 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

जवाब में भारतीय बल्लेबाज़ एक के बाद एक आउट होते चले गए और टीम 158 रनों पर ही सिमट गयी जिसके साथ पाकिस्तान 180 रनों से मैच जीत कर चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीत गया. भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने सर्वाधिक 76 रन बनाये.

इस से पहले बांग्लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल में भी भारत के आल-राउंडर हार्दिक पांड्या की गेंद पर तमीम इक़बाल को भी इसी तरह से जीवनदान मिला था जिसके बाद उन्होंने 70 रन की पारी खेली थी. 2016 वर्ल्ड टी20 में भी भारत को नो बॉल ने काफी नुकसान पहुंचाया था. वेस्टइंडीज के विरुद्ध सेमीफाइनल में लेंडल सिमंस को भारतीय गेंदबाज़ों ने दो बार नो बॉल पर आउट किया था. इन जीवनदानों का सिमंस ने भरपूर फायदा उठाते हुए नाबाद 82 रन की पारी खेलते हुए वेस्टइंडीज को जीत दिला दी थी.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement