IND vs RSA 1st Test: Virat Kohli बतौर ओपनर Rohit Sharma को पर्याप्त समय देने को तैयार, कई अहम पहलू बयां किए

IND vs RSA 1st Test: Virat Kohli बतौर ओपनर Rohit Sharma को पर्याप्त समय देने को तैयार, कई अहम पहलू बयां किए

IND vs RSA 1st Test: Virart Kohli प्रेस कॉन्फ्रेंस में काफी सहज नजर आए

विशाखापत्तनम:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से यहां शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज (Paytm Freedom Series) के पहले टेस्ट (IND vs SA) में भारत विशाखापत्तनम के डा. वाई. एस. राजशेखर रेड्डी स्टेडियम (Dr. Y.S. Rajasekhara Reddy ACA-VDCA Cricket Stadium) में  इस उम्मीद के साथ उतरेगा कि सीमित ओवरों के क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी इस फार्म को टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में दोहरा पाएं.  मैच से पहले कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी कहा है कि वह ओपनर के रूप में व्यवस्थित होने के लिए रोहित शर्मा को पर्याप्त समय देने के लिए राजी हैं. 

यह भी पढ़ें: Gautam Gambhir चाहते हैं MS Dhoni से आगे सोचे अब BCCI, लेकिन...

विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कहा कि टीम मैनेजमेंट रोहित शर्मा के साथ धैर्य दिखाने के लिए तैयार है. रोहित टीम की योजनाओं में फिट होने के लिए अपना पर्याप्त समय ले सकते हैं. हम रोहित शर्मा को बतौर ओपनर के रूप में कोई हड़बड़ी या जल्दबाजी नहीं है. उन्हें अपनी लय हासिल करने और अपना पसंदीदा खेल खेलने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा. विराट ने कहा कि रोहित काफी लंबे  समय तक टेस्ट टीम का हिस्सा रहे हैं और अब बतौर ओपनर उनके और टीम दोनों के लिए एक अवसर है.

उन्होंने कहा कि हम उनसे एक तय किस्म की बैटिंग करने की उम्मीद नहीं कर रहे हैं, लेकिन हम चाहते हैं कि वह अपने अंदाज में बैटिंग करें. मैच बुधवार से विशाखापत्तनम में शुरू हो रहा है. इससे पहले भारतीय टीम मेहमान टीम के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर करने में कामयाब रही थी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2020 Auction: Kolkata में पहली पार 19 दिसंबर को होगी IPL Auction, प्रत्येक टीम के पास है इतनी रकम

विंडीज के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद रोहित की बेहतरीन फार्म को देखते हुए युवराज सिंह सहित कई पूर्व क्रिकेटरों ने बयान दिया था कि मुंबई के इस बल्लेबाज को सभी प्रारूपों में खेलना चाहिए और उन्हें टेस्ट सलामी बल्लेबाज के रूप में अधिक मौके मिलने चाहिए. ध्यान दिला दें कि रोहित विंडीज दौरे पर गई टेस्ट टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें इलेवन में जगह नहीं मिल सकी थी, जिसको लेकर खासी चर्चा हुई थी. विंडीज दौरे में केएल राहुल को बतौर ओपनर खिलाया गया था. और अब केएल राहुल को टीम से ड्रॉप करने के बाद रोहित शर्मा के लिए इलेवन में जगह बन सकी है. 

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साल 2013 में रोहित के वनडे और टी20 में पारी की शुरुआत करने के बाद उनके करियर ने बड़ा बदलाव आया था. और अब देखने की बात होगी कि टेस्ट में पारी शुरू करना उनका कितना भला कर पाता है.