Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IND vs RSA, 2nd Test: दूसरे दिन Virat Kohli ने इन दिग्गज सात बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया और...

IND vs RSA, 2nd Test: दूसरे दिन Virat Kohli ने इन दिग्गज सात बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया और...

India vs South Africa 2nd Test: Virat Kohli 254 रन बनाकर नाबाद रहे

खास बातें

  • Virat Kohli के नाबाद 252 रन
  • करियर का सातवां दोहरा शतक रहा Virat Kohli का
  • सात हजार रन बनाने वाले Virat kohli सातवें भारतीय
पुणे:

पुणे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन (India vs South Africa) कई विराट रिकॉर्ड बने ! वहीं, कई रिकॉर्ड डूब गए या पीछे छूट गए. करीब दस पारियों के अंतराल बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने जो शतक बनाया, वास्तव में उसने कई दिग्गजों को दूसरे दिन पीछे छोड़ दिया. कुल मिलाकर विराट कोहली (Virat Kohli) ने दूसरे दिन सात बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा और अब उनके निशाने पर ग्रेग  चैपल हैं. भारत ने अपनी पहली पारी 5 विकेट पर 601 रन बनाकर घोषित कर दी थी. इसमें विराट कोहली 254 रन बनाकर नाबाद रहे. 

यह भी पढ़ें:  यहां तो Virat kohli महान Gavskar और Richards से आगे निकल गए...और बन गए केवल सातवें भारतीय

टेस्ट क्रिकेट में कोहली ने मैच के पहले दिन सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दो दिग्गजों को पीछे छोड़ा था. और ये थे इंग्लैंड के केएफ बैरिंगटन (6806) और न्यूजीलैंड के वर्तमान कप्तान रॉस टेलर (6839). और जब कोहली मैच के पहले दिन 63 रन पर नाबाद लौटे थे, तो इस बात की पूरी उम्मीद थी कि शुक्रवार को कोहली एक नहीं कई दिग्गजों को पीछे छोड़ेंगे. 

यह भी पढ़ें:   विराट कोहली ने बनाया 26वां टेस्ट शतक, स्टीव स्मिथ और गैरी सोबर्स के बराबर पहुंचे...

और शुक्रवार को जैसे-जैसे कोहली का बल्ला मुखर होता गया, वैसे-वैसे कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में एक-एक कर बाकी बल्लेबाजों को पीछे छोड़ते गए. शुरुआत  दिलीप वेंगसरकर (6868) से हुई. और इसके बाद तो सर लेन हटन (6971), जयसूर्या (6973), स्टीव स्मिथ (6973), सर डॉन ब्रेडमैन (6996), एंड्रयू स्ट्रॉस (7037) और वर्तमान में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (7043) रहे. 

VIDEO: दूसरे टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट कोहली. 

कुल मिलाकर विराट ने दूसरे दिन सात बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा. हालांकि इनमें से स्मिथ और रूट जैसे बल्लेबाज अभी भी खेल रहे हैं, जिनके साथ कोहली की रेस लगी हुई है, लेकिन फिलहाल तो कोहली इनसे आगे निकल गए हैं. अब विराट सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टेस्ट इतिहास में 47वें नंबर पर हैं. और अब उनके निशाने पर ग्रेग चैपल (7110) हैं.