NDTV Khabar

IND VS SA 1St T20: मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, एबी डि विलियर्स पूरी सीरीज से हुए बाहर

पहले से ही चोटिल खिलाड़ियों की मारी दक्षिण अफ्रीका के लिए यह झटका कोढ़ में खाज जैसा है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA 1St T20: मैच से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, एबी डि विलियर्स पूरी सीरीज से हुए बाहर

एबी डि विलियर्स का फाइल फोटो

खास बातें

  1. दक्षिण अफ्रीका बेचारा, चोटों का मारा!
  2. पहले चोट, फिर वापसी...और अब फिर चोट
  3. बिना एबी सब सूना !
नई दिल्ली: जोहानिसबर्ग में भारत के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले से पहले ही मेजबान दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लगा, जब उसके दिग्गज बल्लेबाज एबी डि विलियर्स चोट के कारण पूरी टी-20 सीरीज से बाहर हो गए. ध्यान दिला दें कि एबी वनडे सीरीज के शुरुआती तीन मैचो में भी नहीं खेले थे. कलाई की चोट से जैसे-तैसे वह उबरकर आए, तो पहले से ही चोटिल खिलाड़ियों की मारी दक्षिण अफ्रीका को बहुत ही ज्यादा मजबूती मिली थी. और इसका साफ असर टीम की बॉडी लैंग्वेज से देखा जा सकता था. 

बहरहाल अब जबकि नियमित कप्तान फैफ डु प्लेसिस, डेविड मिलर और विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक पहले से ही बाहर चल रहे थे, तो मेजबान क्रिकेटप्रेममियों की आस एबी से ही थी. एबी की वापसी ने सीरीज में आकर्षण पैदा कर दिया था, लेकिन मेजबान टीम पर दुर्भाग्य की मार एक बार फिर से पड़ी है. दरअसल सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए छठे वनडे से पहले नेट पर बैटिंग के दौरान एबी के घुटने में चोट लगी थी. 

यह भी पढ़े : बुरे हाल के बाद इंग्लैंड दौरे के लिए बीसीसीआई ने उठाया 'बड़ा कदम', राहुल द्रविड़ ऐसे करेंगे मदद

टिप्पणियां
टीम के मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने बताया कि यह दिग्गज बल्लेबाज अभी भी बाएं घुटने में लगी चोट से पूरी तरह नहीं उबर सका है. हालांकि एबी ने शुक्रवार को फिटनेस टेस्ट पास जरूर कर लिया था, लेकिन पूरे मैच के दौरान उन्हें चोट और गहरा गई. अब टीम की चिकित्सीय टीम ने चोट से पूरी तरह उबरने के लिए एबी डि विलियर्स को कुछ दिन आराम करने की सलाह दी है. 

VIDEO: सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली
मूसाजी ने साफ किया कि एबी सिर्फ पहले टी-20 से ही नहीं, बल्कि पूरी सीरीज से ही बाहर हो गए हैं. हम चाहते हैं कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज तक पूरी तरह से फिट हो जाएं. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement