Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

IND vs SA 1st Test: पहले टेस्ट शतक को दोहरे में तब्दील करने वाले Mayank Agarwal चौथे भारतीय बल्लेबाज

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SA 1st Test: पहले टेस्ट शतक को दोहरे में तब्दील करने वाले Mayank Agarwal चौथे भारतीय बल्लेबाज

Mayank Agarwal ने विशाखापट्टनम टेस्ट में दोहरा शतक (215 रन) जमाया

खास बातें

  1. विशाखापट्टनम में पहली पारी में बनाए 215 रन
  2. सरदेसाई, कांबली और नायर कर चुके हैं ऐसा
  3. नायर का पहला शतक तो तिहरे शतक के रूप में था
विशाखापट्टनम:

भारतीय टेस्ट टीम के ओपनर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने यहां एसीए-वीसीए स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन (India vs South Africa, 1st Test) दोहरा शतक जमाया. मयंक का यह पहला टेस्ट शतक है और वे अपने पहले ही टेस्ट शतक को दोहरे में तब्दील करने में सफल रहे हैं. मयंक इसी के साथ पहले टेस्ट शतक को दोहरे में तब्दील करने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. मयंक से पहले, दिलीप सरदेसाई, करुण नायर और विनोद कांबली ने यह उपलब्धि हासिल की थी. नायर ने तो अपने पहले टेस्ट शतक को तिहरे में तब्दील किया था.

IND vs SA 1st Test: मयंक अग्रवाल के शतक पर निहाल हुए सचिन तेंदुलकर, किया यह ट्वीट

सबसे पहले सरदेसाई ने ऐसा किया था. सरदेसाई ने मार्च 1965 में मुंबई में न्यूजीलैंज के खिलाफ पहली बार शतक जमाया था और फिर उसे दोहरे में तब्दील किया था. सरदेसाई 200 रनों पर नाबाद रहे थे. उनके बाद मुंबई के कांबली ने 1993 में मुंबई में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में अपने पहले टेस्ट शतक को दोहरे में तब्दील करते हुए 224 रनों की पारी खेली थी.


टिप्पणियां

वहीं, नायर ने दिसंबर-2016 में चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले टेस्ट शतक को पहले दोहरे और फिर तिहरे में बदला था. नायर ने नाबाद 303 रन बनाए थे. इन तीनों के बाद मयंक इस सूची में शामिल हो गए हैं. उन्होंने इस मैच में 215 रन बनाए, जिसके लिए उन्होंने 371 गेंदें खेलीं और 23 चौके तथा छह छक्के मारे. मयंक ने पहले विकेट की साझेदारी में रोहित शर्मा के साथ 317 रन की साझेदारी की. यह उनके करियर का पांचवां टेस्ट और घरेलू मैदान पर पहला टेस्ट है.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... पीएम मोदी पर इल्तिजा मुफ्ती का हमला, कहा- "दिल्ली जल रही है, कश्मीरी अधिकारों से वंचित हैं और सरकार ट्रंप की यात्रा में व्यस्त"

Advertisement