NDTV Khabar

IND VS SA 2nd T20: मनीष पांडे का सेंचुरियन से 'यह स्पेशल रिश्ता' कुछ कहलाता है!

मानो मनीष पांडे सेंचुरियन में आलोचकों को ही जवाब देने उतरे थे. और बहुत ही बखूबी अंदाज में जवाब देते हुए उन्होंने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA 2nd T20: मनीष पांडे का सेंचुरियन से 'यह स्पेशल रिश्ता' कुछ कहलाता है!

मनीष पांडे

खास बातें

  1. पांडे का आलोचकों को करारा जवाब
  2. सेंचुरियन में प्रचंड प्रहार, पिछली गलतियां धड़ाम!
  3. पांडे- 79* रन, 48 गेंद, 6 छक्के, 3 चौके
नई दिल्ली:

क्रिकेट में किसी भी खिलाड़ी को कोई मैदान विशेष बहुत ही ज्यादा भाता है. उदाहरण के तौर पर वीवीएस लक्ष्मण का ईडेन गार्डन से रिश्ता! वास्तव में अनगिनत ऐसे क्रिकेटर रहे हैं, जिनका किसी खास मैदान से रिश्ता विशेष रहा है, या कहें कि यह उन्हें ज्यादा भाता है. अब इसी लिस्ट में नया नाम जुड़ गया है दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में दूसरे टी-20 में मेजबान गेंदबाजों पर जमकर बरसने वाले मनीष पांडे का, जिन्होंने अपनी इस पारी से मानो पिछली सारी गलितयां मिटा डालीं
 

अब यह तो आप जानते ही हैं कि पहले टी-20 के बाद मनीष पांडे पर क्रिकेटप्रेमी सहित  विशेषज्ञ उंगली उठा रहे थे. इसकी वजह थी उनकी बहुत ही धीमी बल्लेबाजी. कारण यह रहा कि जहां शिखर धवन ने आतिशी पारी खेली थी, तो यह कर्नाटकी बल्लेबाज अपने नाबाद 29 गेंदों में एक भी चौका नहीं लगा सका था. हां एक छक्का जरूर उन्होंने लगाया था लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 107.40 का रहा था. इसी स्ट्राइक रेट को लेकर क्रिकेटप्रेमियों के बीच चर्चा हो रही थी. लेकिन सेंचुरियन में मनीष पांडे मानो आलोचकों को इसी का जवाब  देने उतरे थे. और उन्होंने जवाब भी बहुत ही शानदार अंदाज में दिया.  साथ ही, उन्होंने साबित कर दिया कि सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क से उनका रिश्ता कितना गहरा है. 

यह भी पढ़ें :  IND VS SA 2nd T20: ओह! रोहित शर्मा ने फिर से एक और अनचाहा रिकॉर्ड बना डाला

दूसरे टी-20 मैच में मनीष पांडे ने 48 गेंदों पर नाबाद 79 रन बनाकर और 164.58 का स्ट्राइक रेट निकालकर यह बता दिया कि टी-20 में भी उनका बल्ला गेंदबाजों की बखिया उधेड़ना बहुत ही अच्छी तरह जानता है. और इस पारी के साथ ही पांडे ने सेंचुरियन मैदान से अपने खास रिश्ते को और मजबूती दे दी. दरअसल पहले भी इस मैदान पर मनीष पांडे का बल्ला जमकर बोला है. 

टिप्पणियां

VIDEO : सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद विराट कोहली.
बता दें कि मनीष पांडे साल 2009 में इसी मैदान पर आरसीबी के लिए खेलते हुए डेकन चार्जर्स के खिलाफ नाबाद 114 रन की पारी खेली थी.  


 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement