Ind vs SA 2nd Test: Kohli ने पास किया पहला टेस्ट, लेकिन Virat Picture अभी बाकी है!

Ind vs SA 2nd Test: Kohli ने पास किया पहला टेस्ट, लेकिन Virat Picture अभी बाकी है!

देखने की बात होगी कि Virat Kohli कब इस चैलेंज को तोड़ते हैं

खास बातें

  • Virat Kohli के बल्ले से बहे रिकॉर्ड!
  • ...पर Virat चैलेंज अभी बाकी है kohli !
  • कब चैलेंज तोड़ेंगे Virat Kohli?
पुणे:

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन (2nd Day) भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से रिकॉर्डों की झमाझम बारिश हुई. न जाने कितने छोटे-बड़े रिकॉर्ड विराट कोहली (Virat Kohli) ने बना डाले. यह विराट कोहली (Virat Kohli) के  बल्ले से निकला सातवां दोहरा शतक रहा, लेकिन इसके बावजूद आलोचक का एक वर्ग ऐसा भी है, जो कोहली के लिए विराट चुनौती देख रहा है. अब विराट इस चैलेंज का जवाब कब देते हैं, यह देखने वाली बात होगी. पुणे में कोहली ने नाबाद 254 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें: यहां तो Virat kohli महान Gavskar और Richards से आगे निकल गए...और बन गए केवल सातवें भारतीय

इसमें दो राय नहीं कि किसी भी देश के लिए सात दोहरे शतक बनाना अपने आप में ही किसी बल्लेबाज के बारे में बताने के लिए काफी है. कोहली का रुतबा कैसा है, यह आप इस बात से समझ सकते हैं कि जहां विराट ने अपने सभी सातों दोहरे शतक बतौर कप्तान के रूप में बनाए, तो भारतीय इतिहास टेस्ट इतिहास के शेष 32 कप्तान मिलकर कुल चार ही दोहरे शतक जड़ सके. 

यह भी पढ़ें: दूसरे दिन Virat Kohli ने इन दिग्गज सात बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया और...

एक कप्तान के सात दोहरे शतक और बाकी बत्तीस के सिर्फ चार! जितनी प्रशंसा की जाए कम है, लेकिन इस रिकॉर्ड के बावजूद कोहली के लिए विराट चैलेंज सामने खड़ा है! वैसे कोहली के लिए चैलेंज पुणे टेस्ट से ही नहीं, बल्कि पिछले काफी समय से ही मुंह उठाए खड़ा था. और वह था दो सौ पचास प्लस का चैलेंज. इस चुनौती को भेदने के लेकर कोहली के प्रशंसकों के बीच तक चर्चा हुआ करती थी. जी हां, कोहली ने अपने सात दोहरे शतक में पहली पार ढाई सौ का आंकड़ा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छुआ. लेकिन अभी भी कोहली के सामने करुण नायर और वीरेंद्र सहवाग का चैलेंज सामने खड़ा है. और चैलेंज राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण का भी है. सहवाग ने अपने करियर में दो तिहरे शतक के अलावा ढाई सौ से ऊपर के दो स्कोर किए हैं. 

VIDEO: दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान

वहीं, करुण नायर ने 303 रनों की नाबाद पारी खेली थी, तो वीवीएस लक्ष्मण ने 281 और द्रविड़ ने 270 रन की पारी खेली. मतलब कुल मिलाकर विराट कोहली के सामने असल चैलेंज अभी बाकी है. देखते हैं कि इस असल चैलेंज को हासिल कर कोहली कब आलोचकों के एक वर्ग को खामोश करते हैं. 
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com