Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IND vs SA 2ND Test: विराट कोहली ने बनाया 26वां टेस्ट शतक, स्टीव स्मिथ और गैरी सोबर्स के बराबर पहुंचे...

IND vs SA 2ND Test: विराट कोहली ने बनाया 26वां टेस्ट शतक, स्टीव स्मिथ और गैरी सोबर्स के बराबर पहुंचे...

IND vs SA 2ND Test: Virat Kohli ने पुणे में अपना 26वां टेस्ट शतक बनाया

खास बातें

  • स्टीव स्मिथ और गैरी सोबर्स के भी हैं 26-26 शतक
  • इंटरनेशनल क्रिकेट में यह विराट का 69वां शतक
  • टेस्ट रनों के मामले में दिलीप वेंगसरकर को पीछे छोड़ा
पुणे:

IND vs SA 2ND Test: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पुणे (India vs South Africa, 2nd Test) में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना 26वां टेस्ट शतक जड़ा. वे वेरोन फिलेंडर की गेंद पर चौका लगाकर तिहरी रनसंख्या तक पहुंचे. विराट (Virat Kohli) ने टेस्ट क्रिकेट 10 पारियों के  बाद यहशतक जमाया है. उन्होंने अपना पिछला शतक 14 दिसंबर 2018 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में बनाया था. समग्र रूप से देखें तो इंटरनेशनल क्रिकेट में किंग कोहली का यह 69वां शतक है. वे वनडे इंटरनेशनल में भी विराट 43 शतक मैच जमा चुके हैं.

विराट ने अपनी आज की पारी के दौरान टेस्ट शतकों के ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steven Smith) और वेस्टइंडीज के सर गैरी सोबर्स (Garry Sobers) की बराबरी कर ली. इन दोनों दिग्गजों के भी टेस्ट क्रिकेट में 26 शतक हैं. सोबर्स ने 93 टेस्ट में 26 शतक लगाए थे जबकि स्मिथ 68 टेस्ट में अब तक इतने ही शतक लगा चुके हैं. विराट कोहली का यह 81वां टेस्ट है. विराट ने अपनी शतकीय पारी के दौरान भारत के बेहतरीन बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर के 6868 टेस्ट रनों के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ा. इससे पहले कल वे टेस्ट रनों के मामले में इंग्लैंड के केन बैरिंगटन और न्यूजीलैंड के रॉस टेलर से आगे निकले थे.

कोहली का यह टेस्ट में 26वां और कप्तान के तौर पर 19वां शतक है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू मैदान में और वर्ष 2019 में उनका यह पहला शतक है. विराट कोहली  (Virat Kohli) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की जोड़ी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की ओर से चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का भी रिकॉर्ड बनाया. दोनों बल्लेबाजों ने राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली के बीच 1996-97 में चौथे विकेट के लिए हुई 145 रन की साझेदारी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा.

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार