NDTV Khabar

IND VS SA 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया ने दिया फटका, इसलिए क्लीन स्वीप पर भी अब नंबर-2 नहीं बन सकती विराट कोहली एंड कंपनी

बहरहाल अच्छी बात यह है कि इतिहास रचने का विकल्प अभी भी टीम इंडिया के लिए खुला हुआ है. और यह सिर्फ छह जीत दूर है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया ने दिया फटका, इसलिए क्लीन स्वीप पर भी अब नंबर-2 नहीं बन सकती विराट कोहली एंड कंपनी

टीम इंडिया का फाइल फोटो

खास बातें

  1. बस छह जीत और..!
  2. नंबर-2 का गम छोड़ो, नंबर-1 पायदान भेदो!
  3. इतिहास कर रहा विराट के वीरों का इंतजार
नई दिल्ली:

अगले  लगातार छह टी-20 मैच जीतकर भारत के सामने भले ही आईसीसी रैंकिंग में इतिहास रचने का विकल्प अभी भी खुला हुआ हो, लेकिन अब टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क और 24 को खेले जाने वाला आखिरी टी-20 मुकाबला भी जीत लेती है, तो भी वह अब नंबर दो नहीं ही बन बाएगी. बुधवार से पहले तक भारतीय क्रिकेटप्रेमी यह सपना पाले हुए थे कि टीम इंडिया सीरीज में दक्षिण अफ्रीका का 3-0 से सफाया करने के साथ ही नंबर-1 बनने के साथ ही उस इतिहास रचने के और नजदीक पहुंच जाएगी, जिसका उन्हें बहुत ही बेसब्री से इंतजार है. 
 

आपको हम एक बार फिर से बता दें कि अगले कुछ दिन के भीतर टीम इंडिया के पास टी-20 में भी  नंबर एक पायदान हासिल कर इतिहास रचने का नौका है. अगर विराट के वीर ऐसा कर देते हैं, तो टीम इंडिया खेल के तीनों फॉर्मेटों में नंबर-1 बनने का करिश्मा कर देगी. लेकिन इस करिश्मे से पहले टीम इंडिया के मैनेजमेंट की नजर नंबर- दो की गद्दी पर लगी हुई थी. लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया ने भारत के लिए नंबर-2 का दरवाजा बंद कर दिया है. 

यह भी पढ़ें :  सचिन, द्रविड़ का अच्छा दौर भी देखा है, लेकिन विराट कोहली सचमुच महान हैं : सौरव गांगुली

टिप्पणियां

इसके बावजूद तूफानी क्रिकेट खेल रहे भारतीयों को निराश होने की जरुरत नहीं है. बस उन्हें करना यह है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन के अलावा 24 फरवरी को खेले जाने वाले मैच के अलावा 6 मार्च को श्रीलंका, 8 मार्च को बांग्लादेश, 12 को श्रीलंका और 14 मार्च को एक बार फिर से बांग्लादेश को हराना होगा. इसी के साथ ही टीम इंडिया वह इतिहास रच देगी, जो पहले कभी नहीं रचा गया. इसलिए विराट के वीरों को उस चोट से परेशान होने की जरुरत नहीं है, जो उसे ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को दी

VIDEO : सेंचुरयिन टेस्ट में शतक बनाने के बाद विराट कोहली. 
दरअसल ऑस्ट्रेलिया ने ऑकलैंड में बुधवार को न्यूजीलैंड को तीसरे टी-20 में डकवर्थ लुईस नियम से 19 रन से हराकर त्रिकोणीय श्रंखला अपनी झोली में डालते हुुए टी-20 रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल कर लिया. इसका असर यह हुआ कि टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले दोनों मैच जीतने या कहें कि दक्षिण अफ्रीका का 3-0 से सफाया करने के बावजूद भी रैंकिंग में अब नंबर-2 पायदान हासिल नहीं ही कर पाएगी. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement