NDTV Khabar

IND VS SA 3RD T20: कुछ ऐसे हार्दिक पंड्या ने उम्मीदें जगाकर धराशायी कर दिया

दक्षिण अफ्रीका दौरा हार्दिक पंड्या को आइना दिखाने के साथ ही उनके लिए भविष्य के लिहाज से चुनौती भी खड़ी कर गया है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA 3RD T20: कुछ ऐसे हार्दिक पंड्या ने उम्मीदें जगाकर धराशायी कर दिया

हार्दिक पंड्या की फाइल फोटो

खास बातें

  1. ऐसे कैसे काम चलेगा हार्दिक?
  2. गेंदबाजी कपिल से मीलों दूर, बल्लेबाजी तो करो!
  3. 1 पारी एक तरफ, 11 पारी एक तरफ!
नई दिल्ली: टीम इंडिया के उभरते बल्लेबाजी-ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के लिए दक्षिण अफ्रीकी दौरा उनकी और करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के लिए निराशाजनक साबित हुआ. केपटाउन में आखिरी और तीसरे टी-20 में पंड्या के इरादे एक यादगार पारी के साथ दौरे के समापन के थे, लेकिन उनकी यह पारी 21 रन से ज्यादा नहीं जा सकी. वास्तव में हार्दिक को अब यहां से खुद को ऊपर ले जाने और भरोसा जीतने के लिए खुद पर काफी काम करना होगा. 
  इसमें कोई दो राय नहीं कि हार्दिक में बल्ले से आग उगलने की क्षमता है. और वह एक मैच जिताऊ बल्लेबाज हैं. लेकिन वनडे और टी-20 में उनके अंदाज के दर्शन नहीं हुए. टेस्ट की बात करें, तो हार्दिक ने खेले 3 टेस्ट मैचों में 19.83 के औसत से 119 रन बनाए, तो इन मैचों में फैंके 51 ओवरों में वह 3 ही विकेट ले सके. 

यह भी पढ़ें :  IND VS SA 5Th T20: इस स्थिति में होने के बावजूद भी विराट कोहली नहीं खेले, यह है असल वजह

टिप्पणियां
वनडे में भी हार्दिक 6 मैचों में 8.66 के औसत से 26 रन ही बना सके थे, तो फैंके 44 ओवरों में उनके हिस्से में 4 ही विकेट आए. लेकिन क्रिकेटप्रेमियों को अभी भी टी-20 में हार्दिक की उस जगाई उम्मीद पर भरोसा था, जो उन्होंने केपटाउन में पहले ही टेस्ट में जगा दी थी. लेकिन टी-20 में भी हार्दिक ने जगाई उम्मीदों का स्वागत नहीं किया! तीन टी-20 मैचों की 2 पारियों में 34.00 के औसत से इतने ही रन बनाए. लेकिन सीरीज खत्म होते-होते जगाई उम्मीदों का जनाजा बहुत हद तक निकल गया. 

VIDEO :  दक्षिण अफ्रीका दौरा विराट कोहली के लिए याद किया जाएगा. 
हार्दिक पंड्या ने केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट की पहली ही पारी में 95 गेंदों पर 93 रन बनाकर बहुत ज्यादा उम्मीदें जगाईं थी. लेकिन इस 93 रन की पारी के बाद उनकी अगली 11 पारियों पर नजर डाल लीजिए. ये स्कोर 1, 15, 6, 0, 4, 3*, 14, 9, 0, 13* और 21 रहा। मतलब दौरे की पहली पारी 93 रन और शेष 11 पारियों का योग 86 रन 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement