Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IND vs SA 3rd Test: Rohit Sharma इस मामले में तो Don Bradman से भी आगे निकल गए...

IND vs SA 3rd Test: Rohit Sharma इस मामले में तो Don Bradman से भी आगे निकल गए...

India vs South Africa, 3rd Test: Rohit Sharma ने रांची टेस्ट में 212 रन की बेहतरीन पारी खेली

खास बातें

  • घरेलू मैदान पर औसत के मामले में ब्रैडमैन को पछाड़ा
  • रोहित का घरेलू मैदान पर हो गया 99 के ऊपर का औसत
  • रांची टेस्ट में करियर का पहला दोहरा शतक बनाया
रांची:

India vs South Africa, 3rd Test: ओपनर के रोल में टेस्ट क्रिकेट में उतरते ही 'हिटमैन' रोहित शर्मा (Rohit Sharma)ने रंग जमा दिया. पांच दिनी क्रिकेट के फॉर्मेट में पहली बार ओपनर के तौर पर उतरे रोहित ने अपनी पहली ही सीरीज में ऐसी बल्लेबाजी की कि दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज उनके आगे खौफजदा नजर आए. रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच (India vs South Africa, 3rd Test )में रोहित ने दोहरा शतक जमाया. उन्होंने 218 रन की पारी खेली जिसमें 28 चौके और छह छक्के शामिल रहे. अपनी इस पारी के दौरान रोहित ने कई उपलब्धियां अपने नाम की. एक उपलब्धि में तो उन्होंने क्रिकेट के 'डॉन' ब्रैडमैन (Don Bradman)को भी पीछे छोड़ दिया है (Rohit Sharma overtakes Don Bradman Record). रोहित शर्मा ने घरेलू मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ औसत के मामले में ब्रैडमैन को पछाड़ा है.

रोहित शर्मा बोले, 'सभी जानते हैं शमी थोड़ी बिरयानी मिलने पर क्या कर सकता है..'

टेस्ट में अपना पहला दोहरा शतक लगाने वाले रोहित (Rohit Sharma)की घरेलू मैदान पर 10 या उससे ज्यादा की पारियों में अब टेस्ट औसत 99.84 का हो गया है जबकि ब्रैडमैन की घरेलू मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में औसत 98.22 था. रोहित घरेलू मैदान परअब 18 पारियों में 1298 रन बना चुके हैं जिसमें छह शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं. रोहित टेस्ट और वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के केवल चौथे बल्लेबाज बन गए हैं, उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और क्रिस गेल यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं.

रोहित ने रांची टेस्ट की अपनी इस शतकीय पारी के साथ ही अपने करियर के दो हजार रन पूरे कर लिए थे. रोहित एक सीरीज में तीन या उससे अधिक शतक लगाने वाले भारत के दूसरे ओपनर हैं. इससे पहले सुनील गावस्कर यह कारनामा कर चुके हैं. गावस्कर ने तीन मौकों पर एक सीरीज में तीन या उससे अधिक शतक लगाए थे. रोहित (Rohit Sharma) किसी एक टेस्ट सीरीज में इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के रिकॉर्ड को भी तोड़ चुके हैं. रोहित से पहले यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के सिमरोन हेटमायर के नाम पर था, जिन्होंने पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 15 छक्के लगाए थे. (इनपुट: IANS)

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार