IND vs SA 3rd Test: Rohit Sharma ने बल्लेबाजों को दिया नया चैलेंज, ऐतिहासिक Record

IND vs SA 3rd Test: Rohit Sharma ने बल्लेबाजों को दिया नया चैलेंज, ऐतिहासिक Record

Ind vs Sa 3rd Test: Rohit Sharma ने रांची में बेहतरीन पारी खेली

खास बातें

  • रोहित ने जड़ा करियर का छठा शतक
  • पहले दिन चायकाल तक ही हासिल की दो उपलब्धियां
  • कौन तोड़ेगा रोहित शर्मा का ये रिकॉर्ड?
रांची:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में शुरू हुए तीसरे टेस्ट (India vs South Africa 3rd Test) के पहले दिन के दूसरे सेशन का खेल खत्म होने से पहले ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने करियर का छठा और सीरीज का तीसरा शतक जड़ा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने डिए पिएट की गेंद पर छक्का जड़कर अपना शतक पूरा किया. इस पारी के साथ ही रोहित (Rohit Sharma) ने दो उपलब्धियां हासिल कीं. और एक इसमें बहुत ही खास रही, जिसमें उन्होंने बल्लेबाजों के लिए नया पैमाना स्थापित कर दिया. चायकाल के समय रोहित शर्मा 108 रन बनाकर नाबाद थे. 

यह भी पढ़ें:  फिट होने के बावजूद Jasprit Bumrah बांग्लादेश के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे

चलिए उपलब्धि की बात कर लेते हैं. रोहित ने इस शतकीय पारी के साथ ही अपने करियर के दो हजार रन पूरे कर लिए. रोहित ने अब तक कुल 30 टेस्ट मैचों की 51 पारियों में 46.58 के औसत से 2003 रन बना लिए हैं. उनके नाम 10 अर्धशतक भी हैं. रोहित एक सीरीज में तीन या उससे अधिक शतक लगाने वाले भारत के दूसरे ओपनर हैं. इससे पहले सुनील गावस्कर यह कारनामा कर चुके हैं. गावस्कर ने तीन मौकों पर एक सीरीज में तीन या उससे अधिक शतक लगाए हैं. 

यह भी पढ़ें:  Kuldeep Yadav पर रांची टेस्ट से पहले पड़ी 'मार' इस स्पिनर को मिल गई टीम में जगह

अब बात उस उपलब्धि की, जो टेस्ट इतिहास में पहले कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं कर सका. और हम बात कर रहे हैं किसी टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने की. बता दें कि चायकाल के समय तक रोहित किसी एक टेस्ट सीरीज में इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के रिकॉर्ड को तोड़ चुके थे.  चायकाल तक जड़े चार छक्कों को मिलाकर रोहित के सीरीज में 16 छक्के हो चुके हैं. और यह वह कारनामा है, जो ब्रेडमैन और वीरेंद्र सहवाग जैसे बल्लेबाज नहीं कर सके. 

VIDEO:  विराट कोहली दूसरे टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. 

रोहित से पहले यह रिकॉर्ड विंडीज के सिमरोन हेटमायर के नाम पर था, जिन्होंने पिछले साल खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 15 छक्के लगाए थे. अब जबकि रांची में रोहित को और बल्लेबाजी करनी है, तो उम्मीद है कि रोहित शर्मा छक्कों के मानक को अभी और ऊंचा लेकर जाएंगे.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com