IND vs SA 3rd Test: इसलिए Shahbaz Nadeem को तीसरे टेस्ट की इलेवन में शामिल किया गया, बैटिंग कोच Vikram Rathore ने कहा

IND vs SA 3rd Test: इसलिए Shahbaz Nadeem को तीसरे टेस्ट की इलेवन में शामिल किया गया, बैटिंग कोच Vikram Rathore ने कहा

Ind vs Sa 3rd Test: Shahbaz Nadeem ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 424 विकेट लिए हैं.

खास बातें

  • Shahbaz Nadeem के प्रथण श्रेणी मैचों में 424 विकेट
  • साल 2014 में किया था प्रथण श्रेणी करियर का आगाज
  • घरेलू मैदान पर पहला करियर शुरू करने का मौका
रांची:

क्रिकेट पंडितों को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुरू हुए तीसरे टेस्ट के पहले दिन टीम के ऐलान ने एक बार को हैरान कर दिया, जब लेफ्टआर्म स्पिनर शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) को इलेवन में जगह दी गई. हालांकि, हालिया समय और पिछले कुछ सालों के दौरान इस झारखंडी लेफ्टआर्म स्पिनर ने घरेलू क्रिकेट में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. बावजूद इसके इस बात कि किसी को उम्मीद नहीं थी कि शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) इलेवन का हिस्सा होंगे. बहरहाल, अब बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने शाहबाज नदीम को टीम में शामिल किए जाने की वजह का खुलासा किया है. 

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम देने की तैयारी

इस टेस्ट के लिए पहले कुलदीप यादव का खेलना तय माना जा रहा था क्योंकि रांची की पिच तीन स्पिनरों की डिमांड कर रही थी, लेकिन मैच की पूर्व संध्या पर कुलदीप ने कंधे में दर्द की शिकायत की, तो सेलेक्टरों ने शाहबाज नदीम को बुलावा भेज दिया. और आखिरकार साल 2014 में प्रथण श्रेणी करियर के आगाज के 14 साल बाद शाहबाज नदीम को मेहनत का फल मिल ही गया. 

यह भी पढ़ें:  Rohit Sharma ने बल्लेबाजों को दिया नया चैलेंज, ऐतिहासिक Record

बहरहाल, बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने शाहबाज नदीम के चयन पर कहा कि वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 424 विकेट ले चुका है और वास्तव में शाहबाज नियमित रूप से शानदार प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज हैं. और वास्तव में रांची में उनके लिए घरेलू हालात हैं. उन्हें यहां खिलाना पूरी तरह से चयनकर्ताओं का फैसला था और मेरा मानना है कि यह बिल्कुल सही फैसला है. शाहबाज नदीम एमएस धोनी और वरुण एरॉन के बाद भारत के लिए खेलने वाले तीसरे टेस्ट क्रिकेटर हैं. 

VIDEO:  दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. 

राठौर ने कहा कि हम यहां एक स्पिनर को खिलाने की ओर निहार रहे थे, लेकिन कंधे की चोट के चलते कुलदीप नहीं खेल सके. ऐसे में सेलेक्टरों ने शाहबाज नदीम को चुना क्योंकि उनका प्रदर्शन सारी कहानी खुद बताने के लिए काफी है. 
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com