NDTV Khabar

IND VS SA 4TH ODI: 'गब्बर-वीरू' ने जोहानिसबर्ग में दिया दोस्ती का 'यह बढ़िया सबूत'!

इस कारनामे के साथ ही शिखर धवन और विराट कोहली ने सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ की बराबरी कर ली

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA 4TH ODI: 'गब्बर-वीरू' ने जोहानिसबर्ग में दिया दोस्ती का 'यह बढ़िया सबूत'!

विराट कोहली और शिखर धवन

नई दिल्ली: टीम इंडिया के गब्बर और वीरू ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे वनडे मुकाबले में अपने बल्ले से गजब का जलवा बिखेरा. अब मैदान के बाहर तो इन दोनों की दोस्ती के बारे में सभी जानते हैं, लेकिन न्यूवांडर्स में इन दोनों ने दिखाया है कि न केवल मैदान के बाहर, बल्कि पिच पर भी इन दोनों के बीच बहुत ही छनती है. और दोनों मिलकर प्रतिद्वंद्वी टीम के गेंदबाजों की बखिया उधेड़नी बखूबी जानते हैं. इसका सबूत दोनों ने चौथे वनडे में एक खास रिकॉर्ड की बराबरी करके दिया. 
  अब यह तो आप जानते ही हैं कि ये दोनों बचपन के दिनों से दिल्ली के लिए साथ-साथ क्रिकेट खेल रहे हैं. पिछले दिनों दक्षिण अफ्रीका में ही दोनों को साथ-साथ डांस करते सभी ने देखा. शिखर ने विराट की शादी में भी जमकर ठुमके लगाए. वास्तव में दो क्रिकेटरों के बीच इतना ज्यादा तालमेल इस स्तर पर बहुत ही कम देखने को मिलता है. लेकिन यह गब्बर और वीरू की जोड़ी एकदम अलग है. 

यह भी पढ़ें :  IND VS SA 4th ODI: रोहित शर्मा के इस औसत पर कट्टर समर्थक भी शर्मसार हैं!

आपको बता दें कि जब बात दूसरे विकेट के लिए सर्वाधिक शतकीय साझेदारी की आती है, तो यह रिकॉर्ड श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान और कुमार संगाकारा के नाम पर है. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 19 बार शतकीय और इससे ज्यादा की साझेदारी निभाईं, तो वहीं दूसरे नंबर पर कब्जा बरकार है मैथ्यू हेडेन और रिकी पोंटिंग का. इन दोनों ने दस बार इस कारनामे को अंजाम दिया, लेकिन विराट कोहली और शिखर धवन सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ की बराबरी करते हुए तीसरी पायदान पर कब्जा जमा लिया है. 

टिप्पणियां
VIDEO : सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद विराट कोहली.
बता दें कि रोहित शर्मा और शिखर धवन ने जोहिनसबर्ग में दूसरे विकेट के लिए आठवीं बार सौ या इससे ज्यादा रन की साझेदारी की है. साफ है कि कम से कम हेडेन और पोंटिंग इन दोनों के हाथों से बिल्कुल भी बचने नहीं जा रहे. वैसे दोनों ने जोहानिसबर्ग में दूसरे विकेट के लिए 158 रन की साझेदारी की. 


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement