NDTV Khabar

IND VS SA 4TH ODI: इमरान ताहिर का भारतीय प्रशंसक पर नस्लीय टिप्पणी का आरोप, VIDEO में देखिए दर्शकों से जोरदार बहस

इमरान ताहिर के साथ हुआ यह बर्ताव बहुत ही शर्मिंदगी की बात है कि अभी भी इस तरह की घटनाएं हो रही हैं.

405 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA 4TH ODI:  इमरान ताहिर का भारतीय प्रशंसक पर नस्लीय टिप्पणी का आरोप, VIDEO में देखिए दर्शकों से जोरदार बहस

भारत के खिलाफ गेंदबाजी के दौरान इमरान ताहिर

खास बातें

  1. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने मामले की जांच शुरू की
  2. आईसीसी के नियम के अनुसार नस्लीय टिप्पणी है अपराध
  3. दर्शक पर चल सकता है आपराधिक मुकदमा भी
नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका से एक बहुत ही निराशाजनक खबर आ रही है. भारत के खिलाफ जोहानिसबर्ग में खेले गए चौथे वनडे के दौरान दर्शकदीर्घा में से मेजबान लेग स्पिनर इमरान ताहिर पर नस्लीय टिप्पणी की गई है. इस लेग स्पिनर ने भारतीय प्रशंसक पर उनके ऊपर नस्लीय टिप्पणी का आरोप लगाया है. मेजबान बोर्ड ने इसकी पुष्टि कर दी है. इमरान के साथ हुई इस घटना को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने बहुत ही गंभीरता से लिया है. और उसने घटना की जांच शुरू कर दी है. 
 
दक्षिण अफ्रीकी टीम मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने कहा कि यह घटना दक्षिण अफ्रीकी टीम के क्षेत्ररक्षण के दौरान घटी, जब इमरान ताहिर बतौर 12वें खिलाड़ी के रूप में बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे. मूसाजी ने कहा कि मुझे इमरान की बात से जो समझ आया है कि उसे पूरे मैच के दौरान एक व्यक्ति ने मौखिक और नस्लीय टिप्पणी की, उन्होंने ड्रेसिंग रूम के सामने खड़े सुरक्षाकर्मियों को इसके बारे में बताया और दो सुरक्षाकर्मी इस टिप्पणी करने वाले व्यक्ति को देखने गए. 
  उन्होंने कहा, ‘इमरान ने जो बताया, उसके अनुसार वह एक भारतीय प्रशंसक था.' उन्होंने कहा, ‘जब ताहिर वहां गया तो कुछ शब्दों की अदला-बदली हुई. हालात को सामान्य बनाने के लिए उन्होंने उसे वहां से हटा दिया और उसे ड्रेसिंग रूम में ले आए’ मूसाजी ने कहा, 'क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ताहिर पर कोई जुर्माना नहीं लगाने वाला क्योंकि बोर्ड ने उनका बयान स्वीकार कर लिया है. ‘हमें जो बताया गया, उसके अनुसार कोई भी हाथापाई नहीं हुई और ना ही इस घटना में कोई बच्चा शामिल था जैसा कि सोशल मीडिया पर आया है.'

यह भी पढ़ें : India vs South Africa: पांचवां वनडे कल, सीरीज जीत को बेताब टीम इंडिया के लिए यह बात बनी परेशानी का कारण..

बता दें कि आईसीसी के नस्लीय-रोधी आचार संहिता के अनुसार जो भी दर्शक ऐसे मामले में शामिल होते है, उन्हें स्टेडियम से बाहर खदेड़ दिया जाता है. साथ ही, ऐसे प्रशंसकों पर प्रतिबंध के अलावा आपराधिक मुकदमा भी चलाया जा सकता है. 

टिप्पणियां
VIDEO : अपने पर हुई नस्लीय टिप्पणी के बाद इमरान ताहिर और दर्शकों के बीच तीखी बहस को सुनिए.  
 
 
क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो का संज्ञान लिया है और मेजबान बोर्ड ने स्टेडियम की सुरक्षा टीम के साथ मिलकर घटना की जांच शुरू कर दी है. और टिप्पणी करने वाले दर्शक की तेजी से तलाश की जा रही है. 


 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement