NDTV Khabar

IND VS SA 4TH ODI: सेंचुरी के साथ ही इस 'खास क्लब' में शामिल हुए शिखर धवन, बने पहले भारतीय

गब्बर की यह उपलब्धि बताती है कि बड़े सितारों के बीच वह किसी से कम नहीं हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA 4TH ODI: सेंचुरी के साथ ही इस 'खास क्लब' में शामिल हुए शिखर धवन, बने पहले भारतीय

शिखर धवन का फाइल फोटो

खास बातें

  1. सौवें मैच में शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बने
  2. शिखर से पहले 8 बल्लेबाज कर चुके हैं कारनामा
  3. उपलब्धि हासिल करने वाले 9वें बल्लेबाज बने गब्बर
नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग के चौथे वनडे में शिखर धवन का क्या बोला, बहुत ही गजब का बोला! और उन्होंने अपनी 107 रनों की शतकीय पारी से अपने 100वें वनडे मैच को ताउम्र के लिए यादगार बना दिया. और शिखर धवन ने ऐसा करके खुद को एक खास ही क्लब में शामिल करा लिया. साफ है कि गब्बर के बल्ले की यह धमका यहीं ही खत्म होने नहीं जा रही. और आगे भी वह भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को कुछ ऐसी ही पारियों का दीदार कराएंगे. 
  इस वनडे सीरीज में शिखर धवन ने एक बार फिर से अपनी धमक दर्ज करायी है और लगातार उनका बल्ला बोला है. शिखर ने किंग्समीड में पहले वनडे में 35, सेंचुरियन में नाबाद 51 और केपटाउन में तीसरे वनडे में 76 रन बनाए थे. और अब न्यूवांडर्स में शिखर ने शतक ठोकर अपने वनडे करियर का 13वां शतक जड़ डाला. 

यह भी पढ़ें :  IND VS SA 4TH ODI: 'गब्बर-वीरू' ने जोहानिसबर्ग में दिया दोस्ती का 'यह बढ़िया सबूत'!

टिप्पणियां
बहरहाल, इस पारी के साथ शिखर धवन ने खुद को खास क्लब में शामिल करा लिया. शिखर धवन इस पारी के साथ दुनिया के उन बल्लेबाजों में शामिल हो गए, जिन्होंने अपने 100वें वनडे मुकाबले में शतक जड़कर मैच को यादगार बना दिया. वास्तव में किसी भी बल्लेबाज के लिए अपने 100वें मैच को यादगार बनाने का इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता. फिर चाहे टेस्ट मैच को या वनडे. शिखर धवन से पहले इस कारनामे को विंडीज के ओपनर गॉर्डन ग्रीनिज, न्यूजीलैंड के क्रिस केर्यन्स, विंडीज के क्रिस गेल पाकिस्तान के मोहम्मद यूसुफ, श्रीलंका के कुमार संगकारा ने अंजाम दिया. इनके अलावा और भी बल्लेबाज हैं

VIDEO : सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद विराट कोहली
ऊपर बताए बल्लेबाजों के अलावा इंग्लैंड के ट्रेस्कोथिक, ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और अब धवन ऐसे खिलाड़ी हो गए हैं, जिन्होंने अपने 100वें वनडे में शतक बनाया. धवन ऐसा करने वाले 9वें बल्लेबाज बन गए.वहीं, धवन इस कारमाने को अंजाम देने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement