NDTV Khabar

IND VS SA 5TH ODI: 'यह बात' पोर्ट एलिजबेथ में टीम इंडिया की राह में खड़ी करेगी बार-बार बाधा, विराट कोहली एंड कंपनी तैयार

पोर्ट एलिजाबेथ में देखने वाली बात यह होगी कि टीम इंडिया वास्तव में इस बड़ी परेशानी से निपट भी पाएगी. यह बात बल्लेबाजों को भी परेशान करेगी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA 5TH ODI: 'यह बात' पोर्ट एलिजबेथ में टीम इंडिया की राह में खड़ी करेगी बार-बार बाधा, विराट कोहली एंड कंपनी तैयार

विराट कोहली

खास बातें

  1. फील्डिंग कोच ने किया धोनी की कीपिंग का गुणगान
  2. भारत में धोनी जैसा कोई नहीं
  3. पिछले मैच में मानी खराब फील्डिंग की बात
नई दिल्ली: टीम इंडिया अपने पांचवें वनडे में मंगलवार को डे-नाइट मुकाबले में पोर्ट एलिजाबेथ में फिर से मेजबान दक्षिण अफ्रीका के सामने होगी.  जोहानिसबर्ग में मिली हार का बदला लेने के लिए विराट कोहली एंड कंपनी के हाथ फड़फड़ा रहे हैं, लेकिन एक सबसे बड़ी बाधा इस मैच में भारतीयों को बार-बार परेशान कर सकती है. लेकिन अच्छी बात यह है कि टीम मैनेजमेंट को इस बात का बखूबी अहसास है और मैच की पूर्व संध्या पर इस पहलू की काट के लिए खिलाड़ियों ने जमकर पसीना बहाया. और नई ड्रिलों को अंजाम दिया गया. 
 
मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने कहा पिछले मैच में खराब फील्डिंग के बारे में कहा कि निश्चित ही जोहानिसबर्ग में हमारा क्षेत्ररक्षण स्तर से नीचे का रहा. और जब उनसे श्रेयस अय्यर द्वारा छोड़े गए कैच की याद दिलाई गई, तो श्रीधर बोले कि श्रेयस अय्यर एक बहुत ही शानदार फील्डर हैं. उन्होंने एक अच्छा प्रयास किया.  कभी-कभी खुद के प्रति सख्ताई बरतना कठोर होता है. हमारे खिलाड़ियों के प्रति आपका सख्त होना बहुत ही आसान बात है, लेकिन यह एक मुश्किल कैच था. 
 
यह भी पढ़ें : IND VS SA 5TH ODI: इन 'तीन बड़े कारणों' से टीम इंडिया मैनेजमेंट पुछल्लों को कर रहा ऊपर-नीचे

और जब श्रीधर को यह बताया गया कि जोहानिसबर्ग में बहुत तेज हवाएं चल रही हैं. और हवादार मौसम फिर से क्षेत्ररक्षण में और खिलाड़ियों के लिए परेशानी का सबब साबित हो सकता है, तो फील्डिंग कोच ने कहा कि हम निश्चित ही इस बात पर विचार करेंगे. खासकर हवा में ऊंची गई गेंद के लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण बात है और आपको इस बात का ध्यान रखना पड़ता है.आप चाहें बाउंड्री पर फील्डिंग करें, या कहीं ओर आपको इस बात का ध्यान रखना पड़ेगा कि हवा किस ओर बह रही है. और आपको इस तरह के हालात से निपटने के लिए तैयारी करनी चाहिए.  

टिप्पणियां
VIDEO : सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद विराट कोहली.
प्रेस कॉन्फ्रेंस में श्रीधर ने इसके अलावा पूर्व कप्तन महेंद्र सिंह धोनी की विकेटकीपिंग का जमकर गुणगान किया. शायद ही पहले कभी किसी शख्स ने इतने विस्तार से धोनी की कीपिंग पर रोशनी डाली. उन्होंने धोनी की विकेटकीपिंग को बहुत ही खास और जुदा बताते हुए इस 'द माही-वे' करार दिया. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement