NDTV Khabar

IND VS SA: भुवनेश्वर कुमार ने 'इस दिग्गज' का रिकॉर्ड तोड़ा, रामचंद्र गुहा ने फिर उठाया अहम सवाल

भुवनेश्वर कुमार ने जोहांसबर्ग की पहली पारी में रिकॉर्ड तोड़ने के अलावा एक पूर्व भारतीय सीमर के रिकॉर्ड की बराबरी भी की.

197 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA: भुवनेश्वर कुमार ने 'इस दिग्गज' का रिकॉर्ड तोड़ा, रामचंद्र गुहा ने फिर उठाया अहम सवाल

भुवनेश्वर कुमार का फाइल फोटो

खास बातें

  1. सेंचुरियन में भुवी और जोहांसबर्ग में अश्विन बाहर क्यों : गुहा
  2. भारत के 35वें सबसे सफल गेंदबाज बने भुवनेश्वर
  3. दत्तू फडकर के रिकॉर्ड को किया बराबर
नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच से ड्रॉप कर दिए गए भुवनेश्वर कुमार ने विराट कोहली सहित टीम मैनेजमेंट को जोहांसबर्ग में तीसरे टेस्ट में अपने प्रदर्शन से करारा जवाब दिया है. भुवनेश्वर कुमार अभी तक तीन विकेट ले चुके हैं. और एबी डि विलियर्स का उनका विकेट लंबे समय तक याद किया जाएगा. और इसी विकेट के साथ ही भुवनेश्वर कुमार भारतीय क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले 35वें गेंदबाज बन गए. 

 

अब यह तो आप जानते ही हैं कि सेंचुरियन में भुवनेश्वर कुमार को न खिलाने के लिए टीम मैनेजमेंट की तीखी आलोचना हुई थी और आने वाले कई सालों तक भुवनेश्वर कुमार से जुड़ा यह फैसला विराट कोहली और रवि शास्त्री का पीछा नहीं छोड़ेगा. कुछ दिन पहले ही विराट कोहली और बीसीसीआई की तीखी आलोचना करने वाले प्रसिद्ध इतिहासकार और लेखक रामचंद्र गुहा ने अब सेंचुरियन में भुवनेश्वर कुमार को न खिलाने के लिए सवाल उठाया है. अपने ट्वीट में गुहा ने कहा,  'पिछले टेस्ट में भुवनेश्वर कुमार और अब जोहांसबर्ग में अश्विन को क्यों नहीं खिलाया गया'?

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : IND VS SA: 'कुछ ऐसे'भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को किया बुरी तरह शर्मसार!

रामचंद्र गुहा से मिले समर्थन के बीच भुवनेश्वर ने पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज चेतन शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. साथ ही, उन्होंने सर्वाधिक विकेटों के मामले में एक और तेज गेंदबाज दत्तू फडकर की बराबरी कर ली है. 
 
VIDEO : सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली.

बता दें कि तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन के खेल के चायकाल के समय तक भुवनेश्वर कुमार के 62 टेस्ट विकेट हो गए हैं. दत्तू फडकर ने भी इतने ही विकेट लिए हुए हैं, जबकि चेतन शर्मा ने अपने टेस्ट करियर में 61 विकेट जमा किए थे. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement