NDTV Khabar

IND VS SA:...लेकिन विराट कोहली 'इन चार दिग्गजों' को चित कर गए

भारतीय कप्तान विराट कोहली जोहांसबर्ग टेस्ट में दूसरी पारी में भले ही अपनी 41 रन की पारी को लंबा नहीं खींच सके, लेकिन सीरीज के इस आखिरी टेस्ट मे उन्होंने एक और 'बड़ा कारमामा' कर दिया

224 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA:...लेकिन विराट कोहली 'इन चार दिग्गजों' को चित कर गए

विराट कोहली (भारतीय कप्तान, फाइल फोटो)

खास बातें

  1. अब विराट हैं सबसे बड़े कप्तान-बल्लेबाज!
  2. धोनी पीछे, विराट आगे!
  3. गावस्कर, सौरव और अजहर भी पीछे छूटे
नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली जोहांसबर्ग टेस्ट में दूसरी पारी में भले ही अपनी 41 रन की पारी को लंबा नहीं खींच सके, लेकिन सीरीज के इस आखिरी टेस्ट मे उन्होंने एक और 'बड़ा कारमामा' कर दिया. वास्तव में आगे भविष्य में किसी और के लिए इस कारनामे पर पानी फेरना बिल्कुल भी आसान होने नहीं जा रहा है. इस 41 रन की पारी से कोहली ने एक नहीं बल्कि चार पूर्व भारतीय दिग्गजों को पछाड़ दिया. 
 
आपको बता दें कि तीन टेस्ट की इस सीरीज में भारतीय कप्तान टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. साथ ही, उन्होंने औसत के मामले में भी बाजी मारी. विराट ने 47.66 के औसत से 266 रन बनाए. इसमें उन्होंने सेंचुरियन में 153 की पारी भी खेली. 

यह भी पढ़ें : IND VS SA: 'इस अनचाहे इतिहास' से बाल-बाल बच गए शिखर धवन, मुरली विजय और केएल राहुल

टिप्पणियां
बहरहाल, जोहांसबर्ग की दूसरी पारी कोहली के लिए विराट उपलब्धि लेकर आई और वह भारतीय क्रिकेट के इतिहास में टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. विराट ने जोहांसबर्ग में चार पूर्व कप्तानों को पीछे छोड़ दिया. इसमें सौरव गांगुली (2561 रन, 75 टेस्ट), अजहरुद्दीन (2856 रन, 68 टेस्ट), सुनील गावस्कर (3,449 रन, 74 टेस्ट), महेंद्र सिंह धोनी (3,454 रन, 96) शामिल हैं. 

VIDEO :सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली.

बतौर कप्तान विराट कोहली के अब 35 टेस्ट में 65.20 के औसत से 3456 रन हो गए हैं. इसमें 14 शतक भी शामिल हैं. अब आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि विराट का यह रिकॉर्ड कितनी ऊंचाई पर जाकर रुकेगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement