NDTV Khabar

IND VS SA: 'इस अनचाहे रिकॉर्ड' से चेतेश्वर पुजारा किसी तरह बच गए, लेकिन इन 6 बल्लेबाजों से नहीं!

जोहांसबर्ग टेस्ट के पहले दिन भारतीय बल्लेबाजो का हाल पिछले दो टेस्ट मैचों से अलग नहीं है. और चेतेश्वर पुजारा ने तो एक मामले में हद ही कर दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA: 'इस अनचाहे रिकॉर्ड' से चेतेश्वर पुजारा किसी तरह बच गए, लेकिन इन 6 बल्लेबाजों से नहीं!

चेतेश्वर पुजारा (सदस्य, भारतीय क्रिकेट टीम)

खास बातें

  1. चेतेश्वर पुजारा ने खोला 54वींं गेंद पर खाता
  2. इंग्लैंड के जॉन मरे (79 गेंद) हैं पहले नंबर पर
  3. अनचाहे रिकॉर्ड में चौथे बल्लेबाज बने पुजारा, साथियों ने की खिंचाई
नई दिल्ली: जब रन नहीं बन रहे होते हैं, तो आप कितना भी नेट अभ्यास क्यों न कर लो, यह आपके कॉन्फिडेंस पर वार करता ही करता है. कुछ ऐसा ही आज टीम इंडिया की अगली दीवार कहे जा रहे चेतेश्वर पुजारा के साथ मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहांसबर्ग में तीसरे टेस्ट के पहले दिन हुआ.  चेतेश्वर पुजारा के अंदाज को देखकर ऐसा लगा कि वह बुधवार को अनचाहा इतिहास रच कर ही  मानेंगे! लेकिन ऐसा नहीं ही हो सका. पुजारा ने जूझने के बाद खुद को अनचाहे रिकॉर्ड से तो बचा लिया, लेकिन आठ बल्लेबाजों से खुद को नहीं बचा सके.
 
पुजारा को सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के जल्द ही आउट होने के बाद जोहांसबर्ग टेस्ट के पहले दिन बहुत ही जल्द ही बैंटिंग के लिए मैदान पर उतरना पड़ा. और पुजारा ने जल्द ही अंगद की तरह पिच पर अपने पैर गड़ा दिए! लेकिन पुजारा के पैर पिच पर इतने ज्यादा धंस गए के निकलने का नाम ही नहीं ले रहे थे. ऐसा लग रहा था कि पुजारा जोहांसबर्ग में अनचाहा रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं. बता दें कि किसी बल्लेबाज का अपना खाता खोलने से पहले सबसे ज्यादा गेंद खेलने का इंग्लैंड के जॉन मरे (79) गेंद हैं, यह रिकॉर्ड उन्होंने 1962-63 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई एशेज सीरीज में बनाया था. दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के ज्यॉफ एलॉट (77 गेंद)  हैं. यह रिकॉर्ड उन्होंने  साल 1999 में ऑकलैंड में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया था. 

यह भी पढ़ें : IND vs SA: वीरेंद्र सहवाग ने साधा विराट कोहली पर निशाना, कहा- टीम में ऐसा कोई नहीं, जो कप्‍तान को गलती बता सके

बहरहाल सभी क्रिकेटप्रेमियों को लग रहा था कि पुजारा इस अनचाहे रिकॉर्ड को तोड़ने की ओर बढ़ रहे हैं, लेकिन वह इससे बचने में कामयाब रहे. और जब पुजारा ने अपना पहला रन लिया, तो ड्रेसिंग रूम में बैठे सभी साथी खिलाड़ियों ने मुस्कान के साथ ताली बजाकर पुजारा का स्वागत किया. पुजारा ने भी मुस्कान के साथ ही खिलाड़ियों का अभिवादन स्वीकार किया. 

यह भी पढ़ें : IND vs SA: कोच रवि शास्‍त्री की इस राय से सहमत नहीं हैं कप्‍तान विराट कोहली, कही यह बात...

टिप्पणियां
बहरहाल पुजारा इस मामले में अब चौथे नंबर पर आ गए हैं. और उन्होंने पिच पर उतरने के बाद पहला रन बनाने के मामले में पांचवें नंबर पर इंग्लैंड के रिचर्ड एलिसन (52 गेंद), छठे पर इंग्लैंड के  पीटर सच (51 गेंद), सातवें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पॉल शेहन (44 गेंद), आठवें पर पाकिस्तान के वसीम पारी (43 गेंद), नौवें ऑस्ट्रेलिया के माइक व्हिटनी (42)  और 10वें नंबर पर काबिज शोएब अख्तर (42 गेंद) से अपने रिकॉर्ड को बेहतर नहीं ही कर सके. 

VIDEO : सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद विराट कोहली का अंदाज.

 बता दें कि चेतेश्वर पुजारा ने 54वीं गेंद पर खाता खोलकर इस अनचाहे रिकॉर्ड के मामले में चौथे नंबर पर आ गए हैं. तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (55 गेंद) हैं.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement