NDTV Khabar

IND vs SA: केपटाउन टेस्‍ट के पहले टीम इंडिया के लिए एक अच्‍छी और एक बुरी खबर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जनवरी से केपटाउन में प्रारंभ होने वाले पहले टेस्‍ट के पूर्व टीम इंडिया के लिए एक अच्‍छी और एक बुरी खबर है.

48 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SA: केपटाउन टेस्‍ट के पहले टीम इंडिया के लिए एक अच्‍छी और एक बुरी खबर

शिखर धवन पहले टेस्‍ट के लिए फिट घोषित किए गए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. टखने की चोट से उबरे धवन, फिट घोषित किए गए
  2. वायरल फीवर के कारण रवींद्र जडेजा को लेकर संदेह
  3. 5 जनवरी से खेला जाना है पहला टेस्‍ट मैच
नई दिल्‍ली:
टिप्पणियां
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जनवरी से केपटाउन में प्रारंभ होने वाले पहले टेस्‍ट के पूर्व टीम इंडिया के लिए एक अच्‍छी और एक बुरी खबर है. जहां ओपनर शिखर धवन को इस मैच के लिए फिट घोषित कर दिया गया है, वहीं लेग स्पिनर रवींद्र जडेजा के खेलने को लेकर संदेह है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से बुधवार को जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि धवन अब फिट हैं और पहले टेस्‍ट में चयन के लिए उपलब्‍ध रहेंगे. धवन दक्षिण अफ्रीका रवाना होने के पहले एंकल इंजुरी से परेशान थे. धवन इस समय जोरदार फॉर्म में चल रहे हैं और श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में हुई टेस्‍ट सीरीज के दो मैच में उन्‍होंने 48.00 के औसत से 192 रन बनाए थे. दूसरी ओर, टीम इंडिया के प्रमुख स्पिनर रवींद्र जडेजा पिछले दो दिन के से वायरल फीवर की चपेट में हैं. विज्ञप्ति के अनुसार, मेडिकल टीम उनके स्‍वास्‍थ्‍य पर निगाह रखे हुए है.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में जीत की भूख है कॉमन
विज्ञप्ति के अनुसार, बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने स्‍थानीय मेडिकल टीम से चर्चा के बाद यह तय किया है कि जडेजा को इलाज के लिए अस्‍पताल ले जाया जाएगा ताकि वे वायरल से जल्‍द से जल्‍द उबर सकें. जडेजा की मैच के लिए उपलब्‍धता के बारे में 5 जनवरी की सुबह ही पता चल पाएगा. वैसे संभावना यह जताई जा रही है कि केपटाउन टेस्‍ट में भारतीय टीम एक विशेषज्ञ स्पिनर के साथ ही मैदान में उतरेगी. इस स्थिति में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन में से किसी एक स्पिनर को ही प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान मिलेगा. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement