NDTV Khabar

IND vs SA: केपटाउन में टेस्‍ट डेब्‍यू को लेकर आश्‍वस्‍त हैं जसप्रीत बुमराह, पोस्‍ट किया खास फोटो!

टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा गुजरात के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के लिए बेहद खास है. टीम इंडिया के लिए शॉर्टर फॉर्मेट में अब तक किए शानदार प्रदर्शन का इनाम बुमराह को टेस्‍ट टीम में स्‍थान के रूप में मिला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SA: केपटाउन में टेस्‍ट डेब्‍यू को लेकर आश्‍वस्‍त हैं जसप्रीत बुमराह, पोस्‍ट किया खास फोटो!

जसप्रीत बुमराह को पहली बार भारत की टेस्‍ट टीम में स्‍थान मिला है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पहली बार टेस्‍ट टीम में चुने गए हैं जसप्रीत बुमराह
  2. इंस्‍टाग्राम पर सफेद जर्सी पहने फोटो शेयर किया
  3. नेहरा चाहते हैं पहले टेस्‍ट में बुमराह को मिले खेलने का मौका
टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा गुजरात के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के लिए बेहद खास है. टीम इंडिया के लिए शॉर्टर फॉर्मेट में अब तक किए शानदार प्रदर्शन का इनाम बुमराह को टेस्‍ट टीम में स्‍थान के रूप में मिला है. 5 जनवरी से केपटाउन प्रारंभ होने वाले पहले टेस्‍ट में जसप्रीत बुमराह अपने टेस्‍ट करियर का आगाज कर सकते हैं. बुमराह खुद अपने टेस्‍ट आगाज को लेकर उम्‍मीद से भरे हुए हैं. पहले टेस्‍ट से पूर्व उन्‍होंने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर किया है जिसमें वे टेस्‍ट क्रिकेट में पहनी जाने वाली व्‍हाइट ड्रेस पहने नजर आ रहे हैं.  फोटो के साथ कैप्शन में उन्‍होंने लिखा है, 'सफेद टेस्ट जर्सी पहनकर काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं.' बुमराह इससे पहले ब्‍लू जर्सी (वनडे और टी20 क्रिकेट) में ही भारतीय टीम के लिए खेले हैं.

यह भी पढ़ें: साबरमती नदी में मिली भारतीय क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह के दादा की लाश
 

A post shared by jasprit bumrah (@jaspritb1) on



टिप्पणियां
बुमराह को केपटाउन टेस्‍ट में मौका दिए जाने की संभावना इसलिए अधिक है क्‍योंकि भारतीय टीम प्रबंधन उन्‍हें 'सरप्राइज पैकेज' मान रहा है. विशेषज्ञों का मानना है कि अपने एकदम अलग एक्‍शन और यॉर्कर फेंकने की क्षमता के कारण जसप्रीत, विपक्षी बल्‍लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं. दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाजों को उनको खेलने का बहुत अधिक अनुभव नहीं है.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा
टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज और अब कमेंटेटर बन चुके आशीष नेहरा का भी मानना है कि बुमराह को पहले टेस्‍ट की प्‍लेइंग इलेवन में जगह मिलनी चाहिए. नेहरा ने कहा कि बुमराह अपने अलग एक्‍शन और यॉर्कर फेंकने की क्षमता से दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाजों की कठिन परीक्षा ले सकते हैं. नेहरा ने कहा, ‘हमने बुमराह को सफेद गेंद से खेलते देखा है, लेकिन एक साल पीछे देखें तो पता चलेगा कि उसने रणजी ट्राफी में गुजरात के लिये कितने ओवर फेंके.’ उन्होंने कहा, ‘वह पांच तेज गेंदबाजों में सबसे धारदार यार्कर डालता है. उसका एक्शन अजीब है, जिसे भांपना मुश्किल होता है. ये सभी बातें बुमराह के पक्ष में जाती है.’


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement