NDTV Khabar

IND vs SA: जेपी डुमिनी बोले, 'डकवर्थ-लुईस नियम को ध्‍यान में रखकर लक्ष्‍य का पीछा शुरू किया था'

जेपी डुमिनी की दक्षिण अफ्रीकी टीम ने सेंचुरियन टी20 मैच जीतकर तीन मैचों की सीरीज को जीवंत बना दिया है. भारत और दक्षिण अफ्रीका, दोनों टीमें अब 1-1 की बराबरी पर हैं और 24 फरवरी को तीसरे टी20 में जो भी टीम जीतेगी, सीरीज पर कब्‍जा करेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SA: जेपी डुमिनी बोले, 'डकवर्थ-लुईस नियम को ध्‍यान में रखकर लक्ष्‍य का पीछा शुरू किया था'

जेपी डुमिनी ने दूसरे टी20 मैच मेंं नाबाद 64 रन की पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, हमने इस मैच को सेमीफाइनल में लिया था
  2. उम्‍मीद है, हम तीसरे मैच में अच्‍छा प्रदर्शन करेंगे
  3. क्‍लासेन बोले, होमग्राउंड पर ऐसी पारी खेलकर खुश हूं
सेंचुरियन:
टिप्पणियां
जेपी डुमिनी की दक्षिण अफ्रीकी टीम ने सेंचुरियन टी20 मैच जीतकर तीन मैचों की सीरीज को जीवंत बना दिया है. भारत और दक्षिण अफ्रीका, दोनों टीमें अब 1-1 की बराबरी पर हैं और 24 फरवरी को तीसरे टी20 में जो भी टीम जीतेगी, सीरीज पर कब्‍जा करेगी. मैच में 189 रन का लक्ष्‍य मेजबान टीम ने महज चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. मैच के बाद दक्षिण अफ्रीका के टी20 कप्‍तान जेपी डुमिनी ने कहा कि हमने इस मैच को सेमीफाइनल की तरह लिया. हमने गेंदबाजी में जबर्दस्‍त तरीके से शुरुआत की लेकिन बल्‍लेबाजी के दौरान भारतीय टीम ने आखिरी के 5 ओवरों में कमाल का प्रदर्शन किया और अच्‍छे स्‍कोर तक पहुंचने में सफल रहे. हमने डकवर्थ-लुईस नियम को ध्‍यान में रखते हुए लक्ष्‍य का पीछा किया. आखिरकार, यह हमारे लिए आसान जीत साबित हुई. दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान ने कहा कि टीम इंडिया ने 188 रन के रूप में हमारे सामने अच्‍छा स्‍कोर बनाा था लेकिन हमने हार नहीं मानी और छह गेंद शेष रहते लक्ष्‍य हासिल कर लिया. डुमिनी ने कहा कि सीरीज का तीसरा मैच निर्णायक होने के कारण केपटाउन को मुकाबला निश्चित ही बेहद रोमांचक होगा. उम्‍मीद है कि हम वहां भी शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब होंगे.

वीडियो: पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के साथ खास बातचीत
30 गेंदों पर 69 रन की तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किए गए हेनरिक क्‍लासेन ने कहा, यह पारी बेहद खास रही. होमग्राउंड पर ऐसा प्रदर्शन करके खुशी महसूस हो रही है. एक युवा के रूप में आप ऐसी ही पारी की कल्‍पना करते हैं. हमने अपनी बल्‍लेबाजों से विपक्षी गेंदबाजों को दबाव में रखा. उन्‍होंने कहा कि पिछले करीब ड़ेढ़ साल से मैं अपने खेल का पूरा आनंद ले रहा है. उम्‍मीद है कि आगे भी ऐसा प्रदर्शन जारी रहेगा. क्‍लासेन ने अपनी आज की पारी के दौरान तीन चौके और सात छक्‍के लगाए. भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के खिलाफ उन्‍होंने काफी आक्रामक तेवर दिखाए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement