NDTV Khabar

IND VS SA: 'इस मामले' में शिखर धवन से बेहतर सिर्फ एक बल्लेबाज, आज जड़ेंगे वनडे खेलने का शतक

भारत के लिए देर से खेलने का मौका मिलने के बाद यह उपलब्धि धवन की भूख और जज्बे को को ही बयां करती है.

225 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA: 'इस मामले' में शिखर धवन से बेहतर सिर्फ एक बल्लेबाज, आज जड़ेंगे वनडे खेलने का शतक

शिखर धवन का फाइल फोटो

खास बातें

  1. यह रिकॉर्ड कुछ कहता है!
  2. यह गब्बर की स्टाइल है!
  3. 100वां वनडे बन पाएगा यादगार?
नई दिल्ली: टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन के लिए आज का दिन दिन बहुत ही खास होने जा रहा है. धवन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में खेले जाने वाले चौथे वनडे के साथ ही अपना 100वां अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेलेंगे. अपने से कई साल जूनियर विराट कोहली से काफी  पहले सुर्खियों में आने वाले, लेकिन सीनियर टीम इंडिया के लिए काफी देरी से मौका पाने वाले धवन के लिए वास्तव में यह एक बड़ी उपलब्धि है. 
 
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी सीरीज में धवन ने अपने बल्ले से अच्छी धमक सुनाई है. दिल्ली का यह दबंग 2 मैचों में 81.00 के औसत से 162 रनबना चुका है. इसमें उनका बेस्ट स्कोर 76 रन रहा है. उम्मीद है कि जोनिसबर्ग में धवन अपने वनडे मैचों के शतक के मौके पर कुछ स्पेशल तोहफा देंगे. 

यह भी पढ़ें : IND VS SA: जोहानिसबर्ग में चौथा वनडे हो जाएगा पूरी तरह 'गुलाबी-गुलाबी'! 'पिंक लक' रहेगा बरकरार?

टिप्पणियां
अभी तक खेले 99 मैचों में शिखर धवन में 42.62 के औसत से 4200 रन बना चुके हैं. इसमें उनके  6 शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं. अगर धवन थोड़ा और दम लगाते, तो एक खास रिकॉर्ड पर उनका नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाता, लेकिन फिर भी दूसरे नंबर पर काबिज होना धवन के जज्बे और रनों के प्रति भूख को बताने के लिए काफी है. 

VIDEO : सेंचुरयिन में शतक बनाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली.
बता दें कि अपने करियर में 100 वनडे खेलने के बाद सबसे ज्यादा रन होने का नाम दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला के नाम पर है. उन्होंने इतने मैच खेलने के बाद 4,798 रन बनाए थे. लेकिन अब उनके बाद मतलब 99 मैच खेलने के बाद अगर किसी के नाम पर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है, तो वह धवन के नाम पर ही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement