NDTV Khabar

IND VS SA: 'इस खास मामले' में रोहित शर्मा बन गए सबसे फिसड्डी !

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में  दूसरे टेस्ट का दूसरा दिन श्रीलंका के खिलाफ बल्ले से रिकॉर्ड बरसाने वाले रोहित शर्मा के लिए अनलकी तो साबित हुआ ही, साथ ही उनके खाते में एक ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड आ गया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA: 'इस खास मामले' में रोहित शर्मा बन गए सबसे फिसड्डी !

रोहित शर्मा का फाइल फोटो

खास बातें

  1. घर और विदेशी धरती पर औसत में अंतर का मामला
  2. रोहित की हालत सबसे खस्ता
  3. रोहित और दूसरे नंबर पर डगलस जार्डिन के बीच बहुत ज्यादा अंतर
नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में  दूसरे टेस्ट का दूसरा दिन श्रीलंका के खिलाफ बल्ले से रिकॉर्ड बरसाने वाले रोहित शर्मा के लिए अनलकी तो साबित हुआ ही, साथ ही उनके खाते में एक ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड आ गया, जिसकी भरपाई करने के लिए रोहित को एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ेगा. रोहित शर्मा रबाडा की इनस्विंगर पर एलबीडब्ल्यू आउट होने से पहले सिर्फ दस रन ही बना सके. 

अब यह तो आप जानते ही हैं कि केपटाउन टेस्ट में नाकाम रहने के बाद क्रिकेट पंडित रोहित शर्मा को इलेवन से हटाकर अजिंक्य रहाणे को शामिल किए जाने की मांग कर रहे थे. रोहित के पास सेंचुरियन की तुलनात्मक रूप से आसान पिच पर आलोचकों को जवाब देने का अच्छा मौका था, लेकिन मुंबई के इस बल्लेबाज ने इस मौके को भी जाया कर दिया. बता दें कि जहां रोहित शर्मा का घरेलू मैदान पर औसत 85.44 का है, तो वहीं विदेश में उनका औसत 24.55 का है. और अब यही रोहित के गले की सबसे बड़ी हड्डी बन गया है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SA: सेंचुरियन टेस्‍ट में मोहम्‍मद शमी ने बनाया अलग तरह का 'शतक'

अगर कम से कम दस पारियों को आधार माना जाए, तो घर  और विदेशी धरती पर औसत के अंतर में पांचवें नंबर पर एडम वोग्स (36.56), चौथे पर रॉस्टन चेज (41.05) और तीसरे नंबर पर बॉब कॉपर (42.45) है. लेकिन अब रोहित शर्मा ने इस मामले में नया इतिहास रच दिया है. घर और विदेशी जमी पर औसत के अंतर के मामले दूसरे नंबर पर डगलस जार्डिन (43.29) हैं. लेकिन रोहित के हाल से लगता है कि अब उनके इस अनचाहे रिकॉर्ड को दुनिया का शायद ही कोई दूसरा बल्लेबाज हाल-फिलहाल तोड़ सके. 

टिप्पणियां
VIDEO : दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले प्रेस कॉन्फ्रैंस में विराट कोहली.

बता दें कि कम से कम दस पारियों के आधार पर घर और विदेशी धरती पर औसत के अंतर के मामले में रोहित शर्मा का औसत 60.89 हो गया है और वह इस बाबत दुनिया में शीर्ष बल्लेबाज बन गए हैं. फिलहाल जो हालात दिख रहे हैं, उसे देखते हुए रोहित शर्मा के लिए इस अंतर को पाटना बहुत और बहुत ही मुश्किल साबित होगा, वहीं यह रोहित के टेस्ट करियर पर एक बड़े दाग जैसा भी बन गया है. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement