NDTV Khabar

IND VS SA: 'इस अनचाहे इतिहास' से बाल-बाल बच गए शिखर धवन, मुरली विजय और केएल राहुल

विराट कोहली के नेतृत्व में कई रिकॉर्ड बनाने वाली टीम इंडिया के ओपनरों ने कुछ ऐसा कर डाला कि सेलेक्टरों को विदेशी दौरों में अब कुछ विकल्प तलाशने होंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA: 'इस अनचाहे इतिहास' से बाल-बाल बच गए शिखर धवन, मुरली विजय और केएल राहुल

दक्षिण अफ्रीका दौरे में भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, लोकेश राहुल और मुरली विजय

खास बातें

  1. इस प्रदर्शन से इतिहास भी शर्मा जाए!
  2. धवन का औसत 1 टेस्ट में 16.00, मुरली विजय का 6 पारियों में 17.00
  3. लोकेश राहुल 4 पारियों में निकाल सके सिर्फ 7.50 का औसत
नई दिल्ली: विराट कोहली के नेतृत्व में कई रिकॉर्ड बनाने वाली टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका में अब नए-नए 'अनचाहे इतिहास' रच रही है. बल्लेबाजों में विराट कोहली को छोड़कर ज्यादातर बल्लेबाज औंध मुंह गिरे हैं. और सलामी बल्लेबाजों का हाल तो और भी बुरा रहा. इतना बुरा कि लोकेश राहुल, शिखर धवन और मुरली विजय ने मिलकर 'अनचाहा इतिहास' रच डाला. बस गनीमत यह रही कि किसी तरह यह तिकड़ी सबसे बड़े अनचाहे इतिहास से बस किसी तरह बाल-बाल बच गई!
 

तीनों टेस्ट की छह पारियां खत्म होने के बाद भी तीनों भारतीय सलामी बल्लेबाज अभी भी विश्वसनीय नहीं दिखाई पड़ रहे हैं. ऐसे में यह भी एक सवाल ही है कि एक या दो अभ्यास मैच इन्हें कितना फायदा पहुंचाते. अभी तक खेली 4 पारियों में लोकेश राहुल का औसत 7.50, शिखर धवन का एक टेस्ट में 16.00 और मुरली विजय का 3 टेस्ट की 6 पारियों में औसत 17.00 रहा है..वास्तव में तीनों ने मिलकर ऐसा इतिहास रच डाला, जिससे सेलेक्टरों को आगे कुछ नया ही खोजना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें : Republic Day: टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने कुछ इस तरह दीं लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाई

टिप्पणियां
आपको बता दें कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में इस दक्षिण अफ्रीका सीरीज में भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने भारतीय इतिहास का सबसे खराब औसत निकाला है.  साल 1982 में इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचो में भारतीय ओपनरों ने 15.90, 1971 में इंग्लैंड के खिलाफ 15.50, साल 1996 में इंग्लैंड में ओपनरों ने 14.10 निकाला था.अब विराट कोहली की कप्तानी में शिखर धवन, मुरली विजय और लोकेश राहुल ने मिलकर कम औसत के मामले में पिछले तीन रिकॉर्ड पर तो पानी फेर ही दिया है.

VIDEO : सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद कप्तान विराट कोहली.

पर गनीमत यह रही कि यह तिकड़ी साल 1996-97 में दक्षिण अफ्रीका में भारतीय ओपनरों द्वारा निकाले गए औसत से पिछड़ने में बस जरा सा चूक गए! तब भारतीय ओपनरों ने 13.58 का औसत निकाला था, जबकि विराट के इन तीनों स्टारों ने 13.67 का औसत निकाला.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement