NDTV Khabar

IND VS SA: दक्षिण अफ्रीका को एक और बड़ा झटका, अब क्विंटन डि कॉक वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर

मेजबान टीम पहले से ही लगे तीन बड़े झटकों से गहरे सदमे में थी, अब दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर डि कॉक के बाहर होने ने कोढ़ में खाज जैसा मामला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA: दक्षिण अफ्रीका को  एक और बड़ा झटका, अब क्विंटन डि कॉक वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर

दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक

खास बातें

  1. दक्षिण अफ्रीका बेचारा, चोट का मारा!
  2. पहले से ही डेल स्टेन, एबी डि विलियर्स और फैफ डु प्लेसिस हो चुके हैं बाहर
  3. क्या होगा दक्षिण अफ्रीका का?
नई दिल्ली: पहले से ही दिग्गज चोटिल खिलाड़ियों की मारी मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम को एक और बड़ा झटका लगा है. मेजबान विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक छह मैचों की वनडे सीरीज के बाकी बचे चार वनडे मुकाबलों से बाहर हो गए हैं. निश्चित तौर पर इस बड़े झटके के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम को बड़ा झटका लगा है. क्विंटन डि कॉक सीरीज से बाहर होने वाले चौथे दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज खिलाड़ी हैं. 
 
अब यह तो आप जानते ही हैं कि पहले से ही मेजबान स्टार तेज गेंदबाज डेल स्टेन, बल्लेबाज एबी डि विलियर्स वनडे और नियमित कप्तान फैफ डु प्लेसिस चोट के कारण वनडे के साथ-साथ बाद में खेले जाने वाली टी-20 सीरीज से भी बाहर हो चुके हैं. सभी ने देखा कि सेंचुरियन में खेल गए दूसरे वनडे मुकाबले में दिग्गज खिलाड़ियों की अनुपस्थिति का कैसे टीम के मनोबल और खेल पर साफ असर दिखाई पड़ा. 

यह भी पढे़ : इस अफ्रीकी गेंदबाज ने कोहली की पसलियों पर मारी बॉल तो गुस्से में ऐसे लिया बदला, देखें वीडियो

अगर सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजी एकदम से टांय-टांय फिस्स हो गई, तो निश्चित तौर पर इसके पीछे एक बड़ा कारण मेजबान इलेवन में एबी डि विलियर्स और फैफ डु प्लेसिस का टीम में न होना था. बिना नियमित कप्तान के मेजबान टीम मैदान पर एकदम से अनाथ सी दिखाई पड़ी. इन लगे दो झटकों से मेजबान टीम संभली भी नहीं थी कि अब क्विंटन डि कॉक के चोट के कारण बाकी चार मैचों से बाहर होने से निश्चित तौर पर दक्षिण अफ्रीकी टीम का मनोबल और नीचे जाएगा. 

टिप्पणियां
VIDEO : सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली.
क्विंटन डि कोक के बाएं हाथ की कलाई में चोट के कराण 2-4 हफ्ते तक सक्रिय क्रिकेट से दूर रहेंगे. दक्षिण अफ्रीकी मैनेजर डा. मोहम्मद मूसाजी ने बताया कि दूसरे वनडे के दौरान क्विंटन कलाई में बहुत ही गहरी चोट आयी है. और इससे उबरने में उन्हें 2-4 हफ्ते का समय लगेगा.  इसके कारण वह सीरीज के चार वनडे और संभवत : टी-20 सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे.


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement