NDTV Khabar

IND vs SA: जोहांसबर्ग में इंडिया हाउस पहुंची विराट कोहली ब्रिगेड, देखें तस्‍वीरें...

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्‍ट मैचों की क्रिकेट सीरीज का दूसरा मैच शनिवार से खेला जाना है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SA: जोहांसबर्ग में इंडिया हाउस पहुंची विराट कोहली ब्रिगेड, देखें तस्‍वीरें...

शिखर धवन ने टीम के साथियों के साथ यह फोटो ट्विटर पर पोस्‍ट किया है

खास बातें

  1. BCCI ने खिलाड़ि‍यों की इस यात्रा के फोटो पोस्‍ट किए
  2. शनिवार से खेला जाना है सीरीज का दूसरा टेस्‍ट
  3. सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है विराट की टीम
टिप्पणियां
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्‍ट मैचों की क्रिकेट सीरीज का दूसरा मैच शनिवार से खेला जाना है. सीरीज के तहत केपटाउन में हुआ पहला टेस्‍ट मैच टीम इंडिया 72 रन से हार गई थी. ऐसे में दूसरे टेस्‍ट में उसके सामने धमाकेदार प्रदर्शन करने की चुनौती होगी. सेंचुरियन टेस्‍ट के पूर्व टीम इंडिया के खिलाड़ी गुरुवार को जोहांसबर्ग स्थिति इंडिया हाउस पहुंचे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने खिलाड़ियों की इस यात्रा के फोटो ट्विटर पर पोस्‍ट किए हैं. इसका कैप्‍शन हैं, 'टीम इंडिया की जोहांसबर्ग में इंडिया हाउस की यात्रा.' भारतीय टीम के खिलाड़ि‍यों ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व टेस्‍ट क्रिकेटरों और यूनाइटेड क्रिकेट बोर्ड ऑफ साउथ अफ्रीका के पदाधिकारी अली बकर से मुलाकात की. इस दौरान फैंस भी मुरली विजय और हार्दिक पंड्या जैसे क्रिकेटरों के साथ फोटो खिंचवाते नजर आए. ओपनर शिखर धवन ने भी इस यात्रा की फोटो सोशल मीडिया पर पोस्‍ट की हैं. इसमें उन्‍होंने लिखा, 'जोहांसबर्ग में हाई कमीशन के लोगों के साथ अच्‍छी आउटिंग. हर किसी को फार्मल आउटफिट में देखकर अच्‍छा लगा.'  
गौरतलब है कि विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीकी दौरे की शुरुआत निराशाजनक हुई है. केपटाउन में हुए पहले टेस्‍ट में ही टीम को हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद वह टेस्‍ट सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है. इस मैच में भारत की ओर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने टेस्‍ट करियर का आगाज किया था.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में जीत की भूख है कॉमन
सेंचुरियन का सुपर स्पोर्ट्स ग्राउंड भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज़ के दूसरे टेस्ट के लिए तैयार है. साल 2016 में इस मैदान को नए सिरे से बनाया गया. विराट कोहली की टीम इंडिया के लिहाज से चिंता की बात यह है कि इस मैदान की पिच और आउट फ़ील्ड तेज़ है. वैसे भी ये मैदान दक्षिण अफ़्रीका के लिए बेहद भाग्यशाली रहा है. केपटाउन टेस्‍ट में वेर्नोन फिलेंडर, मोर्ने मोर्कल, कागिसो रबाडा और डेल स्‍टेन ने केपटाउन की पिच पर भारतीय बल्लेबाज़ी को बिखेर दिया था. डेल स्टेन के अनफ़िट होने के बाद भी टीम इंडिया को राहत नहीं मिलने वाली. दक्षिण अफ़्रीका के कोच ऑटिस गिब्सन ने कहा है कि सेंचुरियन में भी दक्षिण अफ्रीका की टीम चार तेज़ गेंदबाज़ों के साथ मैदान में उतरेगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement