NDTV Khabar

IND VS SA: यह झटका दिया विराट कोहली एंड कंपनी को बीसीसीआई ने...पत्नियों, गर्लफ्रेंडों को नहीं दी 'खास सुविधा'

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त की गई क्रिकेट प्रशासकीय कमेटी ने खिलाड़ियों की विशेष मांग को खारिज कर दिया है. दरअसल दक्षिण अफ्रीका में टीम के खिलाड़ियों ने एक खास मुद्दे पर बीसीसीआई से स्पेशल सुविधा दिए जाने का अनुरोध किया था,

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA: यह झटका दिया विराट कोहली एंड कंपनी को बीसीसीआई ने...पत्नियों, गर्लफ्रेंडों को नहीं दी 'खास सुविधा'

खास बातें

  1. खिलाड़ियों की विराट मांग खारिज
  2. पत्नियों व गर्लफ्रेंड्स के लिए चाहते थे खास सुविधा
  3. पत्नियों को टेस्ट खत्म होते ही भारत लौटना होगा
नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त की गई क्रिकेट प्रशासकीय कमेटी (सीओए) ने खिलाड़ियों की विशेष मांग को खारिज कर उन्हें जोर का झटका दिया है. दरअसल दक्षिण अफ्रीका में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने एक खास मुद्दे पर बीसीसीआई से स्पेशल सुविधा दिए जाने का अनुरोध किया था, लेकिन बोर्ड ने यह सुविधा दिए जाने से साफ इनकार कर दिया. खिलाड़ियों ने यह विशेष सुविधा अपनी पत्नी और गर्लफ्रेंडों को लेकर की थी. सीओ ने यह फैसला तीन जनवरी को मुंबई में हुई बैठक में लिया.
  अब यह तो आप जानते ही हैं कि कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा सहित कई खिलाड़ियों की पत्नियां दक्षिण अफ्रीका टीम के साथ गई थीं. जहां अनुष्का शर्मा वापस भारत लौट चुकी हैं, तो बाकी क्रिकेटों की पत्नियों को न्यूलैंड्स टेस्ट खत्म होते ही भारत लौटना है. कारण यह है कि बोर्ड ने इन पत्नियों और गर्लफ्रेंडों को सिर्फ दो हफ्ते तक टीम के साथ बने रहने की इजाजत दी थी. और यह  समयावधि न्यूलैंड्स टेस्ट के साथ ही खत्म हो रही है. 

यह भी पढें :  IND VS SA: कोलकाता के 'इस सूट' के केपटाउन में चर्चे...'ऐसा कैमरामैन' आपने देखा नहीं होगा

टिप्पणियां
बता दें कि इस समय रोहित शर्मा की पत्नी रितिका, भुवनेश्वर की पत्नी नुपुर, मुरली विजय की निकिता, अजिंक्य रहाणे की राधिका और विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की पत्नी रोमी को अब बोर्ड की निर्धारित इजाजत मतलब न्यूलैंड्स टेस्ट के खत्म होने के साथ ही भारत वापस लौटना होगा. हालांकि खिलाड़ी चाहते थे कि पत्नियों को और ज्यााद समय के लिए दक्षिण अफ्रीका में रुकने की अनुमति दी जाए, लेकिन बोर्ड इस को लेकर भी नहीं माना. बहरहाल उस मुख्य मुद्दे पर लौटते हैं, जिसके तहत  खिलाड़ियों ने बीसीसीआई से विशेष अनुरोध किया था.

VIDEO : भारत जाने से पहले प्रेस कॉन्फ्रैंस में विराट कोहली

दरअसल खिलाड़ी चाहते थे कि उनकी पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स के लिए अलग से मैनेजर की व्यवस्था की जाए. मतलब अगर किसी खिलाड़ी की पत्नी स्टेडियम से होटल वापस लौटना चाहती है, या कहीं ओर जाना चाहती है, तो उनके आने-जाने और सामान की देखभाल की व्यवस्था के लिए अलग से मैनेजर हो. हालांकि इंग्लैंड बोर्ड इकलौता ऐसा देश हैं, जिसने यह व्यवस्था की हुई है. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement