IND VS SA: 'कुछ ऐसे'भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को किया बुरी तरह शर्मसार!

दक्षिण अफ्रीका दौरे में इस भारतीय टीम के बल्लेबाजों पर एक बड़ा दाग लगाने का काम भुवनेश्वर कुमार ने एक पारी बाकी रहने से पहले ही कर दिया है.

IND VS SA: 'कुछ ऐसे'भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को किया बुरी तरह शर्मसार!

भुवनेश्वर कुमार

खास बातें

  • यह औसत कुछ कहता है!
  • भुवनेश्वर से ऊपर सिर्फ कप्तान विराट !
  • विराट कोहली (49.00) , भुवनेश्वर कुमार (34.00)
नई दिल्ली:

विराट कोहली एंड कंपनी के लिए दक्षिण अफ्रीका धरती पर मेजबान टीम के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज को अगर भारत की इस देश में अभी तक की सबसे शर्मनाक सीरीज करार दिया जाए, तो एक बार को गलत नहीं ही होगा. श्रीलंका टीम को वनडे में धोने और दिग्गज बल्लेबाजों के साथ बड़ी उम्मीदों के साथ यह टीम दक्षिण अफ्रीका पहुंची थी, लेकिन इन 'घरेलू शेर बल्लेबाज' को बहुत ही बुरी तरह शर्मसार कर दिया है उन्हीं की टीम के साथ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने! 
 


जोहांसबर्ग टेस्ट मैच की अभी एक पारी बाकी है, लेकिन पिछली पांच पारियों में सभी बल्लेबाज बुरी तरह ढेर साबित हुए हैं. अगर भारतीय कप्तान विराट कोहली को कुछ हद तक अपवाद मान लिया जाए, तो सभी दिग्गज टांय-टांय फिस्स हो गए, फिर चाहे भारत की अगली दीवार कहे जा रहे चेतेश्वर पुजारा हों या फिर श्रीलंका के खिलाफ महारिकॉर्डधारी रोहित शर्मा. और अब भुवनेश्वर कुमार को इन्हें  ताउम्र चिढ़ाने और ताने मारने की एक ठोस वजह मिल गई है. 

यह भी पढ़ें : IND VS SA: 'इस अनचाहे रिकॉर्ड' से चेतेश्वर पुजारा किसी तरह बच गए, लेकिन इन 6 बल्लेबाजों से नहीं!

आपको बता दें कि पिछली पांच पारियों में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए हैं. विराट ने 245 रन बनाए हैं और उनका औसत 49.00 का रह है. विराट के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में हार्दिक पंड्या रहे हैं, जिन्होंने 115 रन बनाए हैं. इसके बाद सभी बल्लेबाजों का स्कोर सौ से नीचे रहा है. लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने जो कर दिखाया है, उसे सोच-सोचकर इन्हें हमेशा अपने ऊपर शर्म जाएगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली.

बता दें कि टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली के बाद बैटिंग में दूसरा सर्वश्रेष्ठ औसत भुवनेश्वर कुमार (34.00) का है. अब जबकि अभी भी भारत की एक पारी बाकी है, तो देखने की बात यह होगी कि टीम इंडिया का कौन-कौन सा दिग्गज बल्लेबाज भुवनेश्वर कुमार से औसत के मामले में खुद को ऊपर उठा पाता है. वैसे रोहित शर्मा के हाथ से तो यह मौका निकल गया है.