NDTV Khabar

IND VS SA: 'इस गलती' से जसप्रीत बुमराह ने डराया विराट कोहली को..फिर ऐसे की भरपाई

केपटाउन में अपने टेस्ट करियर का आगाज करने वाले युवा सीमर जसप्रीत बुमराह ने आज ठीक वैसी ही गलती की, जैसी उन्होंने कुछ दिन पहले की थी. और जिसका अच्छा खामियाजा उन्होंने और टीम इंडिया ने भुगता था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA: 'इस गलती' से जसप्रीत बुमराह ने डराया विराट कोहली को..फिर ऐसे की भरपाई

जसप्रीत बुमराह

खास बातें

  1. ऐसे विराट का डर खत्म किया बुमराह ने
  2. टेस्ट करियर का हुआ आगाज..भारत के 290वें खिलाड़ी
  3. एबी डिविलियर्स को आउट कर चटकाया पहला विकेट
नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में अपने टेस्ट करियर का आगाज करने वाले युवा सीमर जसप्रीत बुमराह ने आज ठीक वैसी ही गलती की, जैसी उन्होंने कुछ दिन पहले की थी. और जिसका अच्छा खामियाजा उन्होंने और टीम इंडिया ने भुगता था. आज कुछ ऐसा ही डर उन्होंने कप्तान विराट कोहली के भीतर पैदा कर दिया था. लेकिन जल्द ही उन्होंने इस डर पर विराम लगा दिया. 

जसप्रीत ने बुमराह ने लंच के बाद के पहले सेशन में वह कारनामा किया, जिसका सपना हर गेंदबाज का अपने पहले टेस्ट में होता है. बुमराह ने तब शतकीय साझेदारी को तोड़ा, जब यह विराट कोहली के लिए चिंता का सबब हो चली थी. इस भागीदारी का असर साफ तौर पर भारतीय कप्तान की शारीरिक भाषा में महसूस किया गया, लेकिन बुमराह ने जमकर खेल रहे एबी डिविलियर्स की गिल्लियां बिखेर अपने टेस्ट करियर का पहला विकेट हासिल किया. 

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : IND VS SA: 'ऐसा बड़ा दर्द' भुवनेश्वर कुमार ने 25 साल बाद दिया दक्षिण अफ्रीका को
 
लेकिन विकेट लेने से करीब एक ओवर पहले ही उन्होंने विराट कोहली सहित तमाम भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को चिंता में डाल दिया था. दरअसल इस ओवर में डू प्लेसिस के खिलाफ अपील की. स्लिप में खड़े विराट कोहली को इतना ज्यादा भरोसा हो चला था गेंद ने बल्ले का किनारा लिया है. यही वजह रही कि उन्होंने विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा से विमर्श करने के बाद रिव्यू की मांग कर डाली. हालांकि, डू प्लेसिस आउट नहीं ही निकले और वे थे भी नहीं. लेकिन विराट का मूड किसी और वजह से खराब हो गया और वह चिंतित दिखाई पड़े.

VIDEO: कप्तान विराट कोहली ने मैच से पहले जसप्रीत बुमराह को टेस्ट कैप प्रदान की.दरअसल डू प्लेसिस की अपील वाली गेंद बुमराह से नो-बॉल हो गई. दरअसल कुछ दिन पहले ही धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए वनडे में उपल थरंगा का विकेट बुमराह ने लिया था. लेकिन यह फ्रंटफुट नो-बॉल करार दी गई थी. तब यह नो-बॉल अच्छी खासी महंगी साबित हुई थी. और आज एक बार फिर से ऐसी ही नो-बॉल ने विराट कोहली को डरा दिया था. लेकिन एबी डि विलियर्स का विकेट लेकर विराट की इस चिंता को जल्द ही खत्म कर दिया. वहीं, जसप्रीत बुमराह भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले 290वें खिलाड़ी बन गए.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement