NDTV Khabar

IND VS SA: तीन सीरीज, 3 दक्षिण अफ्रीकी कप्तान, कुछ ऐसे विराट कोहली एंड कंपनी ने किया बुरा हाल!

ऐसा लगता है कि भारत के खिलाफ इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीकी कप्तानों को मानों किसी ने श्राप दे दिया है

73 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA: तीन सीरीज, 3 दक्षिण अफ्रीकी कप्तान, कुछ ऐसे विराट कोहली एंड कंपनी ने किया बुरा हाल!

दक्षिण अफ्रीकी वनडे कप्तान एडेन मार्करैम का यह कैच उनकी बैटिंग से ज्यादा चर्चा में रहा

खास बातें

  1. विराट पारी, तीनों कप्तानों पर भारी!
  2. फैफ डु प्लेसिस को चोट ने मारा!
  3. मार्करैम का राम का सहारा! बच पाएंगे जेपी डुमिनी?
नई दिल्ली: याद नहीं आता कब आखिरी बार किसी सीरीज में किसी देश के तीन कप्तानों का ऐसा हश्र हुआ हो! भारत के खिलाफ वर्तमान सीरीज मेजबान दक्षिण अफ्रीकी कप्तानों के लिए मानो मनहूस साबित हुई है. फिर चाहे नियमित कप्तान फैफ डु प्लेसिस हों, या मार्करैम या फिर अब जेपी डुमिनी. तीनों का ही फिलहाल बुरी तरह बैंड बजा हुआ है! हां वजह जरूर अलग-अलग है. थोड़ा सा मौका हालात बदलने जेपी डुमिनी के पास अगले दो टी-20 मैचों में जरूर है, लेकिन वह इन मैचों में खुद की स्थिति बेहतर कर पाएंगे, यह उनके वनडे के प्रदर्शन को देखते हुए अपने आप में बहुत बड़ा सवाल हो चला है.  शुरुआत दक्षिण अफ्रीका की शानदार हुई थी, जब नियमित कप्तान फैफ डु प्लेसिस ने टेस्ट सीरीज जीती. इसके बाद उन्होंने किंग्समीड में खेले गए पहले  ही मैच में 120 रन जड़कर भारतीयों को हिला कर रख दिया था. लेकिन दूसरे वनडे से पहले ही डु प्लेलिस चोटिल होकर वनडे ही नहीं बल्कि टी-20 सीरीज से ही बाहर हो गए. यह मेजबान कप्तानों पर पड़े दुर्भाग्य के पहले राउंड की मार थी. लेकिन अभी तो शुरुआत भर हुई थी. इसके बाद नंबर आया एडेन मार्करैम का.
 
यह भी पढ़ें:

सिर्फ तीन मैच खेलने वाले और 23 साल के मार्करैम को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान बनाकर उन्हें मानों शेरों के सामने छोड़ दिया. और मार्करैम की हालत यह हुई कि अब उन्हें कप्तानी सौंपे जाने पर सवाल खड़े हो रहे हैं. पूर्व क्रिकेटर तर्क दे रहे हैं कि पहले इस युवा को अपनी जगह पक्की करने दिया जाना चाहिए था. बात में दम है. भारत के खिलाफ 6 वनडे में एडेन मार्करैम 21.16 के औसत से 127 रन ही बना सके. यह दुर्भाग्य की दूसरी मार रही.
  लेकिन तीसरे कप्तान जेपी डुमिनी पर भी मार वनडे में ही पड़नी शुरू हो गई थी. वह भी 5 मैचों में 19.80 का ही औसत निकाल सके. लेकिन टी-20 में सेलेक्टरों ने उन्हें कप्तान बना दिया 

VIDEO: विराट कोहली ने अकेले ही तीनों कप्तानों को पानी पिला दिया. 
कप्तान जेपी डुमिनी रविवार को न्यूवांडर्स में 3 रन ही बना सके. अब जेपी के पास अपने भाग्य को बदलने के लिए दो मैच हैं. अहम सवाल यह है कि क्या जेपी डुमिनी के बल्ले से अगले दो मैचों में रन निकलेंगे.



टिप्पणियां



 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
73 Shares
(यह भी पढ़ें)... देश में पानी और तेल को लेकर आग 

Advertisement