NDTV Khabar

IND VS SA: 'कुछ ऐसे' युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने दक्षिण अफ्रीका को लूट लिया

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल द्वारा किए गए प्रहार में एक खास बात सामने निकल कर आई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA: 'कुछ ऐसे' युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने दक्षिण अफ्रीका को लूट लिया

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल

खास बातें

  1. युजवेंद्र का करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, युजवेंद्र -8.2-1-22-5
  2. कुलदीप यादव ने भी लिए तीन विकेट
  3. दोनों का मिलकर (14.2-1-42-8) जड़ डाला अट्ठा!
नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में दूसरे वनडे में एक बार फिर से भारतीय स्पिनर मेजबान बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहली साबित हुए. सेंचुरियन में भारत के खिलाफ कोई भी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज युजवेंद्र चहल और कुलदीप यदाव के सामने पूरी तरह हत्थे से उखड़े नजर आए. एक बार ओपनर सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला को भुवनेश्वर ने क्या आउट किया कि दोनों भारतीय स्पिनरों ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को मिलकर लूट लिया. और जो 'खास बात' सामने आयी, उसने दक्षिण अफ्रीका की पूरी तरह से पोल खोलकर रख दी. 
 
दक्षिण अफ्रीका के दुर्भाग्य की असल सहानी 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर शुरू हुई, जब युजवेंद्र चहल की गेंद पर क्विंटन डि कॉक आउट हुए. इसके बाद 13वें ओवर में आए कुलदीप यादव ने नए कार्यवाहक दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एडेन मार्करैम और फिर डेविड मिलर को शून्य पर चलता कर मेजबानों की कमर पर ऐसा प्रहार किया कि दक्षिण अफ्रीका आखिर तक इससे नहीं उबर सके, लेकिन असल कहानी तो अभी ही शुरू होनी थी. 

यह भी पढ़ें :  http://U-19 वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया को मिली जीत पर मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने कहा

यह असल कहानी शुरू हुई 26वें ओवर में जोंडो के आउट होने से. जोंडो क्या आउट हुए कि दक्षिण अफ्रीकी पारी का पतन होने में ज्यादा समय नहीं लगा. पहले जोंडो और फिर टीम का सम्मान बजाने में जुटे जेपी डुमिनी को मिलाकर आखिरी छह में से चार और कुल पांच विकेट झटकर युजवेंद्र चहल ने मेजबान टीम को तहस-नहस करके रख दिया. दक्षिण अफ्रीका के गिरे आखिरी छह विकेटों में रबाडा को आउट कर कुलदीप यादव ने भी अपने विकेटों की संख्या तीन कर ली. 

टिप्पणियां
VIDEO : अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ
कुल मिलाकर जो खास बात सामने आई, वह यही कि युजवेंद्र और कुलदीप ने मिलकर 14.2 ओवर फैंके. इनमें 1 मेडेन रहा, तो इन्होंने सिर्फ 42 रन खर्च कर आठ विकेट झटक डाले. मतलब युजवेंद्र और कुलदीप ने मिलकर सेंचुरियन में मेजबान टीम को पूरी तरह से गर्त में डुबो दिया.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement