NDTV Khabar

IND VS SA: इसलिए डेल स्टेन पूरी सीरीज से हुए बाहर...इस खिलाड़ी को मिली टीम में जगह

केपटाउन टेस्ट में भारत के खिलाफ चोटिल हुए दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन भारत के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैचों में भी नहीं खेल पाएंगे. सेलेक्टरों ने बाकी दो टेस्ट मैचों के लिए उनके विकल्प के नाम का भी ऐलान कर दिया है.

99 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA: इसलिए डेल स्टेन पूरी सीरीज से हुए बाहर...इस खिलाड़ी को मिली टीम में जगह

डेल स्टेन का फाइल फोटो

खास बातें

  1. डेल स्टेन बाकी दो टेस्ट मैचों से बाहर
  2. चार से छह हफ्ते आराम की सलाह
  3. डुआने ओलीवियर को मिली स्टेन की जगह
नई दिल्ली: केपटाउन टेस्ट में भारत के खिलाफ चोटिल हुए दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन भारत के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैचों में भी नहीं खेल पाएंगे. हालांकि उनके खेलने की उम्मीद तब जगती दिखाई पड़ीं, जब स्टेन पहली पारी में चोट के बावजूद बल्लेबाजी के लिए उतरे. बता दें कि दूसरा टेस्ट मैच 13 से 17 और तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच 24 से 28 जनवरी के बीच खेला जाएगा. डेल स्टेन के विकल्प के नाम का ऐलान कर दिया गया है. 

स्टेन को मैच के दूसरे दिन चोट लगी थी. यूं तो संशय के बाद उनके बाकी दो टेस्ट मैचों में खेलने पर मंडरा रहे थे, लेकिन स्थिति पूरी तरह से साफ नहीं थी. मेजबान क्रिकेटप्रेमियों की उनके खेलने की उम्मीदें तब बढ़ गईं, जब स्टेन चोट के बावजूद दूसरी पारी में बैटिंग के लिए मैदान पर उतरे थे. मैच के तीसरे दिन का खेल पूरी तरह से बारिश से धुल गया, लेकिन देर शाम तक यह साफ नहीं हुआ कि बचे हुए दो टेस्ट मैचों को लेकर उनकी स्थिति क्या है. 

यह भी पढ़ें:  IND VS SA: कोलकाता के 'इस सूट' के केपटाउन में चर्चे...'ऐसा कैमरामैन' आपने देखा नहीं होगा

हालांकि, डेल स्टेन ने अपनी चोट की जांच रविवार को ही करा ली थी, लेकिन इसी रिपोर्ट नहीं आई थी. और अब सोमवार को मेडिकल रिपोर्ट से यह स्पष्ट हो गया कि डेल स्टेन बाकी के दोनों टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे.  डॉक्टरों ने यह भी कहा है कि केपटाउन में खेलने से उनकी चोट की स्थिति और भी खराब हो गई है. इसी वजह से  स्टेन ने चौथे दिन गेंदबाजी नहीं की. 

VIDEO : प्रैस कॉन्फ्रैंस में विराट ने दक्षिण अफ्रीकी दौरे को चैलेंज बताया था. और यह केपटाउन टेस्ट में साबित भी हुआ.


स्टेन ने रविवार को पैर और टखने की विशेषज्ञ से जांच कराई. डॉक्टरों ने स्टेन को चार से छह हफ्ते तक आराम की सलाह दी है. स्टेन के स्थान पर डुआने ओलीवियर को टीम में शामिल किया है. डुआने बांग्लादेश के खिलाफ खेले थे.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement