NDTV Khabar

IND VS SA: इसलिए पार्थिव पटेल की हुई अभी से छुट्टी, मैनेजमेंट ने दिनेश कार्तिक को बुलावा भेजा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच जोहानेसबर्ग में 24 जनवरी  से खेला जाएगा, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने पार्थिव पटेल को अभी से अपने प्लान से बाहर कर दिया है!

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA: इसलिए पार्थिव पटेल की हुई अभी से छुट्टी, मैनेजमेंट ने दिनेश कार्तिक को बुलावा भेजा

पार्थिव पटेल का फाइल पोटो

खास बातें

  1. तीसरे टेस्ट में दिनेश कार्तिक करेंगे विकेटकीपिंग
  2. पार्थिव पटेल से खुश नहीं टीम मैनेजमेंट
  3. ऋद्धिमान साहा अभी भी पूरी तरह फिट नहीं
नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच जोहानेसबर्ग में 24 जनवरी  से खेला जाएगा, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने पार्थिव पटेल को अभी से अपने प्लान से बाहर कर दिया है! सेंचुरियन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीरे दिन का खेल खत्म के बाद टीम मैनेजमेंट ने चयन समिति से दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल करने का अनुरोध किया, जिसे मान लिया गया है. दिनेश कार्तिक जल्द ही दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होंगे. दरअसल पार्थिव पटेल ने तीसरे दिन एक ऐसी गलती की, जिसने विराट कोहली बहुत ही ज्यादा खफा कर दिया और उन्होंने मैदान पर ही यह फैसला ले लिया कि तीसरे टेस्ट में विकेटकीपर कोई और ही होगा. 
 

यह भी पढ़ें : IND VS SA: 'इस अपशकुन' से विराट कोहली सेंचुरियन में तीन साल बाद बाल-बाल बच गए

टिप्पणियां
पार्थिव पटेल ने 19 रन बनाए थे, लेकिन विकेट के पीछे उनके पैर चलते दिखाई नहीं पड़ रहे हैं. मैच प्रैक्टिस का अभाव साफ तौर पर उनकी कीपिंग में झलका. ऐसा लगा कि पार्थिव ने मानो पिछले काफी लंबे समय से अभ्यास नहीं किया. लेकिन मैच के तीसरे दिन पार्थिव से एक गलती क्या हुई कि दूसरी स्लिप में खड़े विराट कोहली बहुत ज्यादा गुस्से में बुदबुदाते हुए देखा गया.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में जीत की भूख हैं कॉमन
दरअसल जसप्रीत बुमराह के भारतीय पारी के फैंके 25वें ओवर में पार्थिव पटेल ने डीन एल्गर के आसान कैच को जाने दिया. पार्थिव पटेल  न ही कैच पकड़ सके और न ही अपने इर्द-गिर्द क्षेत्ररक्षण स्थिति का ही उन्हें अंदाजा रहा. नतीजा यह रहा कि डीन एल्गर का यह कैच पार्थिव और पहली स्लिप में खड़े चेतेश्वर पुजारा के बीच से निकल गया. और इसी का खामियाजा अब पार्थिव पटेल को भुगतना पड़ा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement