IND VS SA: ...पर 'कुछ ऐसे' सेंचुरियन के शहंशाह बन गए हाशिम अमला!

दक्षिण अफ्रीकी  दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला ने सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में शुरू हुए दूसरे टेस्ट के पहले ही दिन बड़ा धमाका करते हुए सेंचुरियन के शहंशाह बन गए.

IND VS SA: ...पर 'कुछ ऐसे' सेंचुरियन के शहंशाह बन गए हाशिम अमला!

हाशिम अमला

खास बातें

  • जैक्स कैलिस और एबी डिविलियर्स अब पीछे छूटे
  • हाशिम अमला का सेंचुरियन में सुपर स्पोर्ट!
  • सेंचुरियन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने
नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीकी  दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में शुरू हुए दूसरे टेस्ट के पहले ही दिन
भले ही शतक से चूक गए हों, लेकिन 82 रन की पारी खेलकर हाशिम बड़ा धमाका करते हुए सेंचुरियन के बादशाह बन गए. अपनी पारी के दौरान उन्होंने बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए रेस में केपटाउन को तो पीछे छोड़ ही दिया. साथ ही, हाशिम अमला ने सेंचुरियन में अपने नाम का झंडा गाड़ते हुए अपने ही देश के दो दिग्गजों को भी पटखनी दे डाली.
 


अब यह तो हम आपको बता ही चुके हैं कि हाशिम अमला ने हालिया समय में सेंचुरियन में कैसे हमला बोला है. फिर भी हम आपको एक बार फिर से बता दें कि भारत के खिलाफ जारी पारी को छोड़कर हाशिम अमला ने सेंचुरियन में पिछली पांच पारियों में 208, 109, 96, 58 और 1 का स्कोर किया है. लेकिन विराट कोहली एंड कंपनी के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पारी के दौरान हाशिम अमला ने एक और बड़ा धमाल कर डाला.


यह भी पढ़ें :  IND VS SA: विराट कोहली को भारी तो नहीं पड़ेगा हाशिम अमला का 'यह हमला'!

अगर हाशिम अमला के उनसे घरेलू मैदानों पर बनाए स्कोर की बात करें, तो उन्होंने अभी तक पोर्ट एलिजाबेथ में 401, ओवल में 434, जोहानेसबर्ग में 876 और इसके बाद केपटाउन में 1244 रन बनाए हैं. साफ है कि हाशिम को केपटाउन और सेंचुरियन का मैदान सबसे ज्यादा भाता है, लेकिन अब अमला ने केपटाउन और सेंचुरियन के बीच चल रही रेस में केपटाउन को पीछे धकेल दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली.

फिलहाल हाशिम अमला अब केपटाउन मैदान पर बनाए गए अपने कुल रनों (1244) को पीछे छोड़कर सेंचुरियन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज बन गए हैं. यह कारनामा उन्होंने सिर्फ 12 ही टेस्ट मैचों में कर डाला है. वहीं, हाशिम ने इसी मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जैक कैलिस (1267, 12 टेस्ट) और एबी डि विलियर्स (1177, 13 टेस्ट) को भी पीछे छोड़ दिया