NDTV Khabar

IND VS SA: इस वजह से छह साल बाद चोटिल झूलन गोस्वामी की जगह 34 साल की रुमेली धर को मिली टीम इंडिया में जगह

कभी-कभी किसी खिलाड़ी का कोई खास गुण उसकी बड़ी ताकत बन जाता जाता है. और रुमेली धर के मामले में भी कुछ ऐसा ही हुआ

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA: इस वजह से छह साल बाद चोटिल झूलन गोस्वामी की जगह 34 साल की रुमेली धर को मिली टीम इंडिया में जगह

रुमेली धर

खास बातें

  1. भारत -दक्षिण अफ्रीका तीसरा टी-20 मैच आज
  2. जोहानिसबर्ग के न्यूवांडर्स में है मुकाबला
  3. रुमेली दिखाएंगी पुराना दम?
नई दिल्ली:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के चोटिल होने की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए रुमेली धर को टीम में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने  शनिवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी.सीरीज का तीसरा टी-20 मैच 18 फरवरी को जोहान्सबर्ग के न्यू वांडर्स स्टेडियम में खेला जाएगा.
 


बयान के मुताबिक, 'अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाकी के तीन टी-20 मैचों के लिए हरफनमौला खिलाड़ी रुमेली धर को चोटिल झूलन गोस्वामी की जगह टीम में शामिल किया है' ध्यान दिला दें कि झूलन को सीरीज के पहले टी-20 मैच से पहले पैर में चोट लगी थी. शुक्रवार को भारत ने दूसरे टी-20 मैच में नौ विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली. 34 साल की धर ने अपना आखिरी मैच आस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च-2012 में खेला था.  भारतीय टीम इस प्रकार है:-

यह भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी के बाद अब तेज गेंदबाज झूलन गोस्‍वामी के जीवन पर भी बनेगी फिल्‍म


भारतीय महिला टीम : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), मिताली राज, वेदा कृष्णमूर्ति, जेमिमा रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, अनुजा पाटिल, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), नुजहत परवीन (विकेटकीपर), पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव और रुमेली धर.

टिप्पणियां

VIDEO : झूलन गोस्वामी से सुनिए उनके बचपन का अहम किस्सा
दरअसल रुमेली धर को इसलिए टीम में शामिल किया गया है कि क्योंकि वह गेंदबाजी और बैटिंग दोनों में ही पारी शुरू करने में सक्षम हैं. वह इस काम को टी-20 में कई बार अंजाम दे चुकी हैं. रूमेली धर ने साल 2009 टी-20 विश्व कप में टॉटन में श्रीलंका के खिलाफ 4 ओवर में 4 रन देकर दो विकेट लिए थे. और यह प्रदर्शन इस फॉर्मेट में अभी भी किसी भी भारतीय महिला खिलाड़ी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement