NDTV Khabar

IND VS SA: इसलिए विराट कोहली को मिली सजा, कट गई मैच फीस

सेंचुरियन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट का तीसरा दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए शतक लेकर आया, तो चौथा दिन उनके लिए अनलकी साबित हुआ

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA: इसलिए विराट कोहली को  मिली सजा, कट गई मैच फीस

विराट कोहली (भारतीय कप्तान, फाइल फोटो)

खास बातें

  1. इतना गुस्सा किस काम का विराट!
  2. अब यह हरकत दोबारा मत करना!
  3. बार-बार शिकायत की मिली सजा
नई दिल्ली: सेंचुरियन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट का तीसरा दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए शतक लेकर आया, तो चौथा दिन उनके लिए अनलकी साबित हुआ. भारतीय कप्तान एक खास वजह के चलते मैच रेफरी के निशाने पर आ गए. और उन्होंने उनकी मैच फीस की 25 फीसद रकम का जुर्माना उन पर ठोक दिया. 

 

विराट कोहली को मैच रेफरी ने आसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टॉफ के लिए बनी आचार संहिता के 2.1.1 नियम के उल्लंघन का दोषी पाया. यह नियम के तहत सजा तब मिलती है, जब खिलाड़ी विशेष का बर्ताव खेल भावना के उलट पाया जाता है. तीसरे दिन बारिश के बीच कुछ ऐसा हुआ, जिसने मैदानी अंपायरों को नाराज कर दिया. इन अंपायरों ने जब इस बात की जानकारी मैच रेफरी को दी, तो उन्होंने विराट कोहली की फीस काटे जाने का फरमान सुना दिया. 

यह भी पढ़ें : IND VS SA: इसलिए पार्थिव पटेल की हुई अभी से छुट्टी, मैनेजमेंट ने दिनेश कार्तिक को बुलावा भेजा

टिप्पणियां
दरअसल तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के 25वें ओवर के दौरान विराट कोहली ने मैदानी अंपायर माइकल गफ से एक नहीं कई-कई बार शिकायत की, लेकिन मैदानी अंपायर विराट कोहली की शिकायत से संतुष्ट नहीं थे. ऐसे में विराट कोहली ने ऐसी प्रतिक्रिया कर डाली है, जो खेल भावना और नियमों के दायरे से बाहर चली गई. विराट कोहली गफ से बार-बार बारिश के कारण गीले हुए आउटफील्ड से गेंद के गीले होने की शिकायत कर रहे थे. विराट ने इस बात की शिकायत एक-दो बार नहीं, बल्कि कई बार की. लेकिन गफ ने इस बात को नहीं माना. 

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा br /> गफ के इनकार के बाद विराट कोहली ने गुस्से और आक्रामक अंदाज में गेंद को जमीन पर दे मारा. जब दिन के खेल की समाप्ति के बाद मामला मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड की 'अदालत' में पहुंचा, तो उन्होंने भारतीय कप्तान की कुल मैच फीस का 25 फीसद रकम काटे जाने की सजा सुना दी. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement