IND VS SA: कोहली एंड कंपनी को रखना होगा 'इस बात' का ध्यान...ऑस्ट्रेलियाई ही भेद सके यह 'बड़ी चुनौती'!

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन का खेल बारिश से धुल गया. इसे आप दोनों ही नजरियों से देख सकते हैं.

IND VS SA: कोहली एंड कंपनी को रखना होगा 'इस बात' का ध्यान...ऑस्ट्रेलियाई ही भेद सके यह 'बड़ी चुनौती'!

खास बातें

  • यह चुनौती नहीं आसां...!
  • ऑस्ट्रेलियाई जैसा दुनिया में दूसरा नहीं!
  • क्या भारतीय चुनौती से पहले अफ्रीकियों को रोक पाएंगे?
नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन का खेल बारिश से धुल गया. इसे आप दोनों ही नजरिये से देख सकते हैं. बड़ी संख्या में भारतीय क्रिकेटप्रेमियों का एक वर्ग कहेगा कि यह भारत के लिए राहत लेकर आया है, वहीं दूसरा कहेगा कि भारत यहां ड्रॉ भी करा सकता था या बहुत दूर की कहें, तो जीत भी सकता था. बहरहाल बचे दो दिन में मैच का रिजल्ट कुछ भी हो, लेकिन कोच रवि शास्त्री सहित टीम मैनेजमेंट को खास बात का ध्यान रखना होगा. 
 


दूसरी पारी में जब भारत के मुख्य गेंदबाज असरहीन रहे, तो बल्ले से शानदार 93 रन की पारी खेलने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने गेंदबाजी में भी जलवा बिखरते हुए झट से दो विकेट चटकाकर दक्षिण अफ्रीका को शुरुआती झटके दे डाले. लेकिन इसके बावजदू दक्षिण अफ्रीकी टीम 142 रन की बढ़त पर है. और यह बात भारतीय कप्तान विराट कोहली के सामने वह चुनौती पेश कर सकती है, जिसे अभी तक सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई टीम भेद सकी है. 

यह भी पढ़ें :  IND VS SA: कोलकाता के 'इस सूट' के केपटाउन में चर्चे...'ऐसा कैमरामैन' आपने नहीं ही देखा होगा

दरअसल बात यह है कि विराट कोहली की टीम को किसी भी सूरत में दक्षिण अफ्रीका को 250 से ज्यादा रनों की बढ़त हासिल करने से रोकना होगा. अगर भारतीय ऐसा नहीं कर सके, तो फिर उन्हें ऑस्ट्रेलिया के बाद केपटाउन में बड़ा कारनामा कर दूसरी टीम बनने का मौका मिलेगा, या नहीं मिलेगा. या उन्हें कामयाबी मिलेगी भी या नहीं मिलेगी, यह भविष्य के गर्भ में ही छिपा है. कारण यह है कि यह होना या न होना अगले दो दिन के मौसम पर निर्भर करेगा. बता दें कि न्यूलैंड्स मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ही ऐसी टीम रही है, जिसने 250+ स्कोर का सफलतापूर्वक पीछा किया है. मतलब यह कि ऑस्ट्रेलिया के अलावा कोई भी टीम ऐसी नहीं है कि जिसने 250 के स्कोर का केपटाउन में सफलतापूर्वक पीछा किया.

VIDEO : भारत में हुई प्रेस कॉन्फ्रैंस में विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीकी दौरे की चुनौती पर बात की थी.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने साल 2002 में मार्च के महीने में केपटाउन में चौथी पारी में 6 विकेट पर 334 रन बनाकर जीत दर्ज की थी. अब देखने की बात यह होगी कि दक्षिण अफ्रीकी भारत के सामने क्या चुनौती रखते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com