NDTV Khabar

IND vs SA: Virat और Rohit के बीच रेस बनी चर्चा का विषय, लेकिन Team India अलग वजह से चिंता में

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SA: Virat और  Rohit के बीच रेस बनी चर्चा का विषय, लेकिन Team India अलग वजह से चिंता में

IND vs SA 1st T20:

खास बातें

  1. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज का आगाज रविवार से
  2. दोनों दिग्गजों की नजर है कई रिकॉर्डों पर !
  3. कौन बाजी मारेगा इस रेस में ?
धर्मशाला:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही टी20 सीरीज में एक बार फिर से करोड़ों भारतीयों की नजरें कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर होंगी. और अगर भारत को इस सीरीज पर कब्जा करना है, तो दोनों को ही अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. दोनों देश तीन टी20 के अलावा तीन टेस्ट मैच खेलेंगे. पहला टी20 रविवार को धर्मशाला में खेला जाएगा. और इस सीरीज में विराट और कोहली दोनों की ही कुछ निजी रिकॉर्डों पर नजरें लगी हुी हैं, लेकिन इससे इतर टीम इंडिया (Team India) एक अलग की वजह को लेकर परेशान है. और उसकी यह परेशानी एकदम जायज भी है. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली के इस ट्वीट ने दिया MS Dhoni के संन्यास की अटकलों को बल


बता दें कि वर्तमान में रोहित शर्मा के टी-20 में सबसे ज्यादा रन हैं, लेकिन विराट भी उनसे सिर्फ 53 रन ही पीचे हैं. ऐसे में जाहिर है कि इन दोनों के बीच जमकर मुकाबला देखने को मिलेगा, जो टीम इंडिया को अच्छा फायदा दिलाएगा. रोहित शर्मा जहां 88 पारियों में 2422 रन बना चुके हैं, तो कोहली के इस फॉर्मेट में 3369 रन हैं. ऐसे में रोहित का इरादा धमाकेदार शुरुआत करके इस बढ़त को बरकरार रखने पर होगा. 

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूजनर ने Rishabh Pant को दी यह अहम सलाह...

वहीं, कोहली का एक और बेहतरीन प्रदर्शन विराट की उनके और रोहित के बीच अंतर पाटने या टीम इंडिया के उप-कप्तान से आगे निकलने में मदद कर सकता है. चलिए आपको बताते हैं कि टी20 में वे  पांच दिग्गज बल्लेबाज कौन हैं, जिन्होंने इस फॉर्मेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. 

रन                  बल्लेबाज
2422        रोहित शर्मा (भारत)
2369        विराट कोहली (भारत)
2283        मार्टिन गप्टिल (न्यूजीलैंड)
2263        शोएब मलिक (पाक/आईसीसी)
2140        ब्रैंडेन मैकलम (न्यूजीलैंड)

वैसे केवल यही रिकॉर्ड नहीं हैं, जिसका ये सीरीज में पीछा कर रहे होंगे. बता दें कि टी20 में पचास प्लस का स्कोर करने के मामले में दोनों संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं. जहां रोहित के खाते में 17 अर्द्धशतक और चार शतक बना चुके हैं, तो वहीं कोहली ने 21 पचासे जड़े हैं. बहरहाल, इन दोनों को छोड़ दें, तो टीम इंडिया में एक बात को लेकर चिंता है. 

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

टिप्पणियां

और चिंता यह है कि भारत ने कभी भी टी20- सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को मात नहीं दी है. पिछली बार भारत ने द्विपक्षीय सीरीज साल 2015 में खेल थी. इस सीरीज में मेहमान टीम ने भारत को 2-1 से मात दी थी और एक मैच रद्दहो गया था.  टी20 में दक्षिण कुल खेले भारत के खिलाफ 65 मैचों में द. अफ्रीका 4 मैच जीता है और उसकी सफलता दर 66.67 है. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Jhund Teaser: अमिताभ बच्चन की 'झुंड' का टीजर रिलीज, 'सैराट' के डायरेक्टर का दिखा पॉवरफुल अंदाज

Advertisement