IND VS SA: विराट कोहली को भारी तो नहीं पड़ेगा हाशिम अमला का 'यह हमला'!

सेंचुरियन में शुरू हुआ दूसरे टेस्ट का पहला दिन दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के नाम होता दिख रहा है. बहुत ही सामान्य दिख रही पिच पर पहले दोनों ओपनरों डीन एल्गर और एडेन मार्कराम मेहमान टीम पर भारी पड़ते दिखाई दिए

IND VS SA: विराट कोहली को भारी तो नहीं पड़ेगा हाशिम अमला का 'यह हमला'!

हाशिम अमला (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सेंचुरियन में हाशिम का सुपर स्पोर्ट!
  • इस मैदान पर 80.13 का औसत
  • पिछली पांच पारियों में बड़ा धमाल!
नई दिल्ली:

सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क पर शुरू हुआ दूसरे टेस्ट का पहले दिन दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने अपनी टीम ठोस शुरुआत दी. बहुत ही सामान्य दिख रही पिच पर पहले दोनों ओपनरों डीन एल्गर और एडेन मार्कराम मेहमान टीम पर भारी पड़ते दिखाई दिए, तो पहले टेस्ट में नाकाम साबित रहे दिग्गज बल्लेबाज का एक हमला भी करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को डरा रहा है. दक्षिण अफ्रीकी इस दिग्गज हाशिम अमला ने अपनी पारी का आगाज तो कर दिया है, अब देखना है कि अंत किस रूप में होता है. हालांकि अभी उन्हें इसके बाद सेेंचुरियन में एक पारी में और बल्लेबाजी करनी है. 

 

बात यह है कि कोई न कोई मैदान किसी न किसी खिलाड़ी के लिए बहुत ही स्पेशल होता है, या उसे बहुत ही ज्यादा भाता है. और जब बात सेंचुरियन की आती है, तो यह बात पूरी तरह से हाशिम अमला पर लागू होती है. टेस्ट में करीब 50 का औसत निकालने वाले हाशिम अमला ने इस मैदान पर हालिया समय में कुछ ऐसा हमला बोला कि स्टेडियम में आने वाले लोकल दर्शकों के तो पूरे पैसे वसूल हो गए. 

यह भी पड़ें: IND vs SA: रहाणे के लिए फ़ॉर्म तो भुवनेश्वर के लिए हालात बने मुश्किल, अलग खिलाड़ियों के लिए टीम इंडिया में अलग नियम
 
आप इस मैदान पर हाशिम अमला के औसत से खुद यह अंदाजा लगा सकते हैं कि अमला को यह मैदान कितना ज्यादा लुभाता है. हाशिम ने सेंचुरियन में खेलीं 16 पारियों में 80.13 के औसत से 1,202 रन बनाए हैं. इसमें उन्होंने पांच शतक और छह अर्धशतक जड़े हैं. लेकिन हम हाशिम के जिस हमले की बात कर रहे हैं, वह उनके इस शानदार औसत से अलग है. 
video: दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली

वास्‍तव में हाशिम अमला का यह अमला पिछली लगातार पांच पारियों में आया है. सेंचुरियन में भारत के खिलाफ चल रहे मैच से पहले पिछली पांच पारियों में हाशिम अमला ने 208, 109, 96, 58, 1 का स्कोर किया. और ये पिछली पांच पारियां ही करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों को चिंतित कर रही हैं कि भारत के खिलाफ हाशिम के इस हमले का स्तर और ऊंचा तो नहीं चला जाएगा.  
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com