NDTV Khabar

IND VS SA: 'ऐसा बड़ा दर्द' भुवनेश्वर कुमार ने 25 साल बाद दिया दक्षिण अफ्रीका को

भारत के खिलाफ केपटाउन में शुरू हुए पहले टेस्ट के पहले दिन दी भुवनेश्वर कुमार ने मेजबान क्रिकेटप्रेमियों को करीब 25 साल पुराने दर्द का एहसास करा दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA: 'ऐसा बड़ा दर्द' भुवनेश्वर कुमार ने 25 साल बाद दिया दक्षिण अफ्रीका को

भुवनेश्वर कुमार

खास बातें

  1. पहले 1889 में इंग्लैंड ने दिया ऐसा दर्द
  2. भारत ने साल 1992 में किया ऐसा बुरा हाल
  3. अब भुवनेश्वर कुमार पड़े भारी
नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका ने एक बार को कल्पना भी नहीं की होगी कि टॉस जीतने के बाद भारत के खिलाफ केपटाउन में शुरू हुए पहले टेस्ट की इस पिच पर उन्हें कुछ ऐसा हाल होगा, जो हाल उसका सबसे पहली बार सौ साल पहले हुआ था. इस पिच पर मेजबान टीम बेहतर शुरुआत की उम्मीद कर रही थी, लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें वह डंक झेलने पर मजबूर किया, जो दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी बार करीब पच्चीस साल पहले झेला था. अब भुवनेश्वर का यह अंदाज कितना महंगा पड़ेगा, यह तो बाद में ही पता चलेगा, लेकिन फिलहाल तो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को हिला कर रख दिया. यह भी पढ़ें : IPL का कॉन्ट्रैक्ट साइन कर रहे थे DHONI, बेटी जीवा की वजह से वायरल हुआ वीडियो

टिप्पणियां
अब केपटाउन में मेजबानों की पारी की शुरुआत एकदम हत्थे से उखड़ गई, जिसने मेजबान क्रिकेटप्रेमियों को उदास कर दिया, जब भुवनेश्वर कुमार ने सिर्फ 12 रन पर दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष तीन बल्लेबाजों को पैवेलियन भेज दिया था. भुवनेश्वर ने अपनी बलखाती और लहराती स्विंग से सबसे पहले इनफॉर्म डीन एल्गर, फिर एके मार्करैम और फिर दिग्गज हाशिम अमला को चलता कर दिया. 

VIDEO : दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले पत्रकारों के सवालों का जवाब देते विराट कोहली 

 सबसे पहली बार सौ साल से भी ज्यादा समय पहले साल 1889 में इंग्लैंड के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ में दक्षिण अफ्रीका ने 10 रन पर तीन विकेट गंवाए थे. इसके बाद साल 1992 में जोहांसबर्ग में भारत के खिलाफ ही मेजबान ने 11 रन पर तीन विकेट गंवाए थे. और अब भुवनेश्वर कुमार ने दक्षिण अफ्रीका के इतिहास में उसे तीसरी बार दर्द देते हुए सिर्फ 12 के स्कोर पर तीन बल्लेबाजों को पैवलियन भेज दिया. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement