NDTV Khabar

IND VS SA: विराट कोहली और शिखर धवन एक तरफ...और बाकी एक तरफ!

विराट कोहली और शिखर धवन के ये आंकड़े बताने को काफी हैं कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में इन दोनों पर कितनी ज्यादा निर्भर रही

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA:  विराट कोहली और शिखर धवन एक तरफ...और बाकी एक तरफ!

खास बातें

  1. विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका में बनाए 871 रन
  2. शिखर के 6 वनडे में 323 रन
  3. यह संयुक्त फीसदी (%) कुछ कहता है!
नई दिल्ली: शनिवार को केपटाउन में तीसरे और आखिरी टी-20 के साथ ही टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा खत्म हो गया. और वास्तव में भारतीय टीम के इस दौरे को 'विराट टूर' करार दिया जाए, तो एक बार को गलत नहीं ही होगा. पूरी सीरीज में भारत की तरफ से विराट कोहली और उनके बाद शिखर धवन का ही बल्ला बोला. और अगर एक बार को यह कहा जाए कि इस खत्म हुए दौरे में  विराट कोहली और उनके बचपन के दोस्त शिखर धवन एक तरफ रहे और बाकी के बल्लेबाज एक तरफ, तो गलत नहीं ही होगा. आप थोड़ा इस बात से चौंक रहे होंगे. लेकिन हम आपको बताते और समझाते हैं कि हम ऐसा क्यों कह रहे हैं. 
  आपको बता दें कि विराट कोहली ने इस दौरे में खेले 3 टेस्ट मैचों में 47.66 के औसत से 286, तो 6 वनडे में 186. के औसत से 558 और 2 टी-20 मैचों में 2 मैचों में 13.50 के औसत से 27 रन बनाए. वहीं, धवन ने 1 टेस्ट में 16.00 के औसत से 32, 6 वनडे में 64.60 के औसत से 323 और 3 टी-20 में 47.66 के औसत से 143 रन बनाए. 
 
यह भी पढ़ें:  IND VS SA 3RD T20: कुछ ऐसे हार्दिक पंड्या ने उम्मीदें जगाकर धराशायी कर दिया

टिप्पणियां
दिल्ली के ये दोनों दिलेरों के आगे बाकी बल्लेबाज पूरी तरह छिप से गए.  जहां विराट कोहली ने इस दौरे में 871 रन बनाए, तो इन दोनों का संयुक्त योगदान 1369 रनों का रहा. बता दें कि विराट कोहली ने दौरे में सभी बल्लेबाजो के बनाए कुल रन में 28.38 प्रतिशत योगदान दिया. लेकिन अगर हम यह कह रहे हैं कि ये दोनों एक तरफ और बाकी एक तरफ, तो उसके पीछे इससे भी बड़ी वजह है. 

VIDEO: सेंचुरियन में टेस्ट में विराट कोहली ने यादगार शतक बनाया.
बता दें कि टीम इंडिया द्वारा दक्षिण अफ्रीका में बनाए गए रनों में विराट कोहली और शिखर धवन का योगदान 44.61 प्रतिशत रहा. बस छह फीसदी से ही यह 50 फीसदी से चूक गए. अब आप ही बताइए कि इस प्रदर्शन पर अगर विराट और धवन एक तरफ और बाकी एक तरफ न कहा जाए, तो क्या कहा जाए. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement