NDTV Khabar

IND VS SA: 'यह विराट मंत्र' साथियों को दिया कोहली ने..बोले- 'ये बातें' दक्षिण अफ्रीका में बेहतर करने को जरूरी

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री दोनों ने ही दौरे को बड़ा चैलेंज करार दिया है, लेकिन विराट ने खिलाड़ियों को बेहतर करने का कप्तान मंत्र भी दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND VS SA: 'यह विराट मंत्र' साथियों को दिया कोहली ने..बोले- 'ये बातें' दक्षिण अफ्रीका में बेहतर करने को जरूरी

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होने से पहले प्रैस कॉन्फ्रैंस के दौरान विराट कोहली

खास बातें

  1. भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना
  2. इसलिए दौरे को बड़ी चुनौती मानते हैं विराट और शास्त्री
  3. कोहली बोले, ब्रेक के बाद क्रिकेट से जुड़ा कोई समस्या नहीं
नई दिल्ली: भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौरे को एक बड़ा चैलेंज करार दिया है. साथ ही, उन्होंने कहा कि युवा भारतीय खिलाड़ी बेहतर करने के लिए बेसब्री के साथ सीरीज की ओर निहार रहे हैं, वहीं कुछ दिन क्रिकेट से दूर रहने के सवाल पर विराट कोहली ने कहा कि वापस क्रिकेट से जुड़ना उनके लिए कोई मुश्किल बात नहीं है और क्रिकेट उनके खून में है.
 


साथ ही, उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में बेहतर करने के लिए कुछ बातें अनिवार्य हैं. बता दें कि बुधवार को सीनियर भारतीय टीम और अंडर-19 टीम दोनों ही अपने-अपने मिशन के लिए रवाना हो गईं. भारतीय टीम  दक्षिण अफ्रीका के लंबे दौरे के लिए निकल गई, तो अंडर-19 टीम जूनियर विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड चली गई. 

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के मुश्किल हालात पर कहा, ' यह सबकुछ आपकी मनोदशा पर निर्भर करता है. क्रिकेट गेंद और बल्ले से खेली जाती है. अगर आप मानसिक रूप से वहां नहीं हैं, तो हर तरह के हालात आपको घरेलू जैसे ही लगते हैं. आपको विदेश में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए वहां की स्थानीय संस्कृति में पूरी तरह से ढलना होता है. वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए रोमांच भी एक महत्वपूर्ण बात है'. विराट ने कहा, 'देश के लिए क्रिकेट खेलना सबसे ज्यादा प्रतिष्ठित बात है. अगर आप कोई भी मैच जीतते हो, तो आप अच्छा महसूस करते हो'.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : विराट के रिसेप्शन को छोड़ इनकी पार्टी में जमकर नाचे हार्दिक पांड्या, देखें वीडियो

भारतीय कप्तान बोले, 'हमारा काम अपनी क्षमता के हिसाब से सौ फीसदी देना  है. हम वहां क्रिकेट खेलने जा रहे हैं. हमारे लिए यह कोई मायने नहीं रखता कि हम कहां खेल रहे हैं'. विराट ने कहा कि मैं साथी खिलाड़ियों के लिए बहुत ही खुश हूं कि वे बिना किसी दिक्कत के मैदान और मैदान के बाहर महसूस करेंगे. मैं सोचता हूं कि हम सामान्य जीवन से जुड़ने की जरुरत है. हम बिल्कुल सही रास्ते पर हैं. बस हमें यह करना है कि हमें इस पर ज्यादा ध्यान नहीं देना है. बाकी क्रिकेट खुद ब खुद अपने आप ही इस पहलू की रक्षा कर लेगी.
 
VIDEO : विराट की शादी के मुंबई में आयोजित रिसेप्शन में कई मशहूर हस्तियों ने शिरकत की 

कुल मिलाकर भारतीय कप्तान ने एक मुश्किल दौरे में बेहतर करने के लिए साथी खिलाड़ियों को प्रैस कॉन्फ्रैंस के जरिए बहुत ही अच्छा संदेश दिया है. अब यह दक्षिण अफ्रीका में ही पता चलेगा कि खिलाड़ियों पर इसका कितना असर होता है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement