NDTV Khabar

IND vs SA: सेंचुरियन टी20 मैच की जीत के बाद इस दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने कहा, 'निर्णायक मैच का इंतजार है'

सेंचुरियन टी20 मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका की छह विकेट की जीत ने तीन मैचों की सीरीज को रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SA: सेंचुरियन टी20 मैच की जीत के बाद इस दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने कहा, 'निर्णायक मैच का इंतजार है'

दक्षिण अफ्रीकी टीम ने सेंचुरियन टी20 मैच में छह विकेट से जीत हासिल की थी (AFP फोटो)

खास बातें

  1. डु प्‍लेसिस बोले, युवा टीम ने जबर्दस्‍त क्षमता दिखाई
  2. डुमिनी और क्‍लासेन ने जोरदार बल्‍लेबाजी की
  3. जूनियर डाला की गेंदबाजी का भी लुल्‍फ उठाया
टिप्पणियां
सेंचुरियन टी20 मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका की छह विकेट की जीत ने तीन मैचों की सीरीज को रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दिया है. भारत और दक्षिण अफ्रीका, अब दो मैचों के बाद 1-1 की बराबरी पर हैं और तीसरा टी20 मुकाबला दोनों टीमों के लिए 'करो या मरो' की तरह हो गया है. सीरीज के दूसरे टी20 मैच में जेपी डुमिनी के बल्‍लेबाजों ने जिस पेशेवर अंदाज में भारत के 188 रन के स्‍कोर को चेज किया, उसने दक्षिण अफ्रीकी फैंस को खुश कर दिया है. टीम के टेस्‍ट और वनडे के नियमित कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस ने भी दक्षिण अफ्रीकी टीम के इस प्रदर्शन को सराहा है. टीम की जीत के बाद उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा, 'युवा दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों ने जबर्दस्‍त क्षमता दिखाई. जेपी डुमिनी और हेनरिक क्‍लासेन अच्‍छी बल्‍लेबाजी की. जूनियर डाला की गेंदबाजी का भी आनंद लिया. सीरीज के निर्णायक मैच का इंतजार है. '
गौरतलब है कि डु प्‍लेसिस चोट के कारण इस समय दक्षिण अफ्रीका टीम का हिस्‍सा नहीं है. वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में उन्‍होंने शतक बनाया था लेकिन इसी दौरान उनकी अंगुली ने चोट लग गई थी. इस कारण उन्‍हें दक्षिण अफ्रीकी की टीम से बाहर होना पड़ा. डु प्‍लेसिस के अलावा विकेटकीपर बल्‍लेबाज क्विंटन डिकॉक और एबी डिविलियर्स की भी कमी दक्षिण अफ्रीका को वनडे सीरीज में खेली. जहां डिकॉक चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए थे, वहीं 360 डिग्री बल्‍लेबाज कहे जाने वाले एबी सीरीज के आखिरी तीन मैच खेल पाए थे. भारतीय टीम ने वनडे सीरीज 5-1 के अंतर से जीती थी.

वीडियो: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच है बराबरी का मुकाबला
टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका ने हाशिम अमला, एडेन मार्कराम और इमरान ताहिर जैसे अनुभवी खिलाड़ि‍यों को आराम दिया था. वनडे मैचों में अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले हेनरिक क्‍लासेन के अलावा क्रिस्टियन जोंकर और जूनियर डाला के रूप में दो और नए चेहरों को टीम में स्‍थान दिया गया था. वनडे सीरीज में जोरदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम की तुलना में दक्षिण अफ्रीका की यह टीम अनुभवहीन मानी जा रही थी लेकिन सेंचुरियन टी20 जीतकर उसने अपनी क्षमता दिखा दी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement