IND vs SA: केपटाउन टेस्‍ट में टीम इंडिया की हार के बाद यह बोले कप्‍तान विराट कोहली...

'घर का शेर' कही जाने वाली बल्‍लेबाजों ने एक बार फिर विदेशी मैदान पर टीम इंडिया को शर्मसार किया है.

IND vs SA: केपटाउन टेस्‍ट में टीम इंडिया की हार के बाद यह बोले कप्‍तान विराट कोहली...

विराट ने कहा, हमें अपनी बल्‍लेबाजी के बारे में गंभीरता से सोचने की जरूरत है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • विराट ने कहा, हमें बल्‍लेबाजी के बारे में सोचना होगा
  • हार्दिक को बताया मानसिक रूप से मजबूत खिलाड़ी
  • डु प्‍लेसिस ने कहा, मुश्किल समय में शानदार खेले हमारे खिलाड़ी
केपटाउन:

'घर का शेर' कही जाने वाली बल्‍लेबाजों ने एक बार फिर विदेशी मैदान पर टीम इंडिया को शर्मसार किया है. दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन टेस्‍ट के चौथे ही दिन टीम इंडिया को 72 रन से हराकर तीन टेस्‍ट की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. भारतीय टीम के सामने मैच में जीत के लिए 208 रन का लक्ष्‍य था लेकिन गैरजिम्‍मेदाराना प्रदर्शन करते हुए पूरी विराट कोहली ब्रिगेड 135 रन के स्‍कोर पर पेवेलियन जा बैठी. दूसरी पारी में भारत के छह बल्‍लेबाजों को आउट करने वाले वेर्नोन फिलेंडर मैन ऑफ द मैच घोषित किए गए. मैच के बाद टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने माना कि यदि टीम ने हासिल मौकों का फायदा उठाया होता तो दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 220 पर समेटा जा सकता था.

मैच के बाद विराट ने कहा, शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी के विकेट जल्‍दी गिराने के बाद हम उन्‍हें 250 रन के आसपास आउट करना चाहते थे. हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था. उन्‍होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों को इस जीत का श्रेय दिया जाना चाहिए जिन्‍होंने डेल स्‍टेन जैसे दिग्‍गज की गैरमौजूदगी के बावजूद जोरदार प्रदर्शन किया. उन्‍होंने कहा कि हमें अपनी गलतियों को दूर करना होगा. दोनों पारियों में जिस तरह से हमारी बल्‍लेबाजी ढही, इस बारे में सोचना होगा. क्रिकेट में पार्टनरशिप की अहमियत हैं. दक्षिण अफ्रीका टीम ने इसे हमसे बेहतर तरीके से किया. हार्दिक पंड्या की तारीफ करते हुए विराट ने कहा कि वह मानसिक रूप में बेहद मजबूत है. पहली पारी में उनकी 93 रन की पारी बेहतरीन रही.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा>
दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस ने अपने खिलाड़‍ियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि जब भी हमारी टीम मुश्किल स्थिति में रही, खिलाड़ि‍यों ने बढ़-चढ़कर प्रदर्शन किया. आज के दिन भी भारत ने अच्‍छी शुरुआत की थी लेकिन हम अपनी योजना पर कायम रहे.मेरी राय में यह बेहतरीन क्रिकेट विकेट था. उन्‍होंने टीम के समर्थन के लिए दर्शकों भी भी धन्‍यवाद दिया. मैन ऑफ द मैच फिलेंडर ने कहा, कि पिच धीमा था इसके कारण पहले दिन हमें तमाम परेशानी हुई. पहली पारी में 286 के स्‍कोर तक पहुंचना हमारे लिए अच्‍छी बात रही. ब्रेक के बाद वापसी करते हुए मैं असहज महसूस कर रहा था. फिलेंडर ने कहा कि उम्‍मीद है कि तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन जल्‍द से जल्‍द चोट से उबर जाएंगे.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com