NDTV Khabar

Ind vs Sl 1st T20: इस वजह से जहीर खान ने उठाए रद्द हुए मैच की तैयारी को लेकर सवाल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Sl 1st T20: इस वजह से जहीर खान ने उठाए रद्द हुए मैच की तैयारी को लेकर सवाल

जहीर खान की फाइल फोटो

खास बातें

  1. आखिर ग्राउंड स्टॉफ से कैसे हुई यह चूक?
  2. क्या बीसीसीआई इसका संज्ञान लेगा ?
  3. मैदान सूखा, पिच गीली!
नई दिल्ली:

करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों में अभी भी घोर निराशा है. खासकर गुवाहाटी के प्रशंसकों में. श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में सिर्फ और सिर्फ टॉस हुआ. एक भी गेंद का खेल नहीं ही हुआ. सबकुछ बारिश ने धो दिया. और अब इस पर पूर्व सीमर जहीर खान (Zaheer Khan) का गुस्सा फूटा है. जहीर खान ने बरसपारा स्टेडियम की तैयारियों को लेकर निशाना साधा है. रविवार को हुए इस मुकाबले में अंपायरों ने तीन बार मैदान का मुआयाना किया, लेकिन आखिरी में जब मैच रद्द करने का फैसला किया गया, तो स्टेडियम में जमा हजारों दर्शकों के प्रति सहानुभूति की लहर दौड़ गयी. दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मुकाबला मंगलवार को इंदौर में होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: इन वजहों से सचिन तेंदुलकर और गौतम गंभीर ने किया चार दिनी टेस्ट के विचार को खारिज


बहरहाल, जहीर खान ने कहा कि जब पिच पर पानी होता है, तो इससे खेल के आयामों पर बहुत ही ज्यादा असर पड़ता है. हर शख्स इस बात से हैरान था कि बारिश तो रुक गई थी और मैदान भी करीब-करीब सूख गया था, लेकिन हैरानी की बात यह रही कि पिच पर जमा कवर के जरिए पानी पिच में चला गया. उन्होंने कहा कि यह थोड़ा निराशाजनक है, लेकिन इस बारे में अभी पूरी जानकारी हासिल करनी होगी. 

यह भी पढ़ें: जेम्स एंडरसन ने तोड़ा इयान बॉथम का रिकॉर्ड, अब नजर इन दिग्गजों पर

जहीर ने कहा कि पिच में पानी इस वजह से पहुंच सकता है कि हो सकता है कि इसे सही तरह से कवर न किय गया है क्योंकि ऐसी बात सामने नहीं आयी कि कवर को सही तरीके से पिच से नहीं हटाया गया. वैसे जहीर खान के अलावा पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने भी मैच से पहले तैयारी को लेकर सवाल उठाए. चोपड़ा ने कहा कि आउटफील्ड पूरी तरह से सूखा रहा इसलिए यह स्कूली छात्र जैसी गलती रही है कि बारिश का पानी पिच के भीतर चला गया. 

टिप्पणियां

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की कहानी जान लीजिए, स्पेशल स्टोरी. 

आकाश बोले कि अंतरराष्ट्रीय मैच के लिहाज से वास्तव में गुवाहाटी मैच की तैयारियां निराशाजनक रहीं. वहीं, असम क्रिकेट एसोसिएसन के सचिव देवाजीत सैकिया ने कहा कि मैच बारिश के कारण समय पर शुरू नहीं हो सका. पिच के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है क्योंकि मेरी क्यूरेटर से बात नहीं हुई है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... राजगढ़ के थप्पड़ कांड को लेकर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और कलेक्टर से जवाब मांगा

Advertisement