NDTV Khabar

Ind vs Sl 2nd T20I: टीम इंडिया की नजर होल्कर स्टेडियम में पुराना रिकॉर्ड दोहराने पर, मतलब यह है कि...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Sl 2nd T20I: टीम इंडिया की नजर होल्कर स्टेडियम में पुराना रिकॉर्ड दोहराने पर, मतलब यह है कि...

पहला मैच रद्द होने के बाद शिखर धवन पर बेहतर करने का थोड़ा दबाव और बढ़ गया है

खास बातें

  1. श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टी20 मुकाबला मंगलवार को
  2. गुवाहाटी का पहला मैच हो गया था रद्द
  3. विराट के पास प्रयोग का स्पेस कम हुआ
इंदौर:

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच रविवार को गुवाहाटी में बारिश और फिर बारसापरा स्टेडियम की बदइंतजामी के चलते रद्द कर दिया गया. अब दोनों टीमें मंगलवार को यहां के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में दूसरे मैच (Ind vs Sl 2nd T20I) में भिड़ेंगी. गुवाहाटी में सभी को इंतजार था कि जसप्रीत बुमराह और शिखर धवन के वापसी देखने को मिलेगी लेकिन बारिश और गीली पिच ने इस इंतजार को इंदौर पहुंचा दिया. पहले मैच में भी इन दोनों पर फोकस था और इस मैच में भी यह जारी रहेगा. हां एक अंतर यह आएगा कि बाकी के दो मैचों में टीमों के पास प्रयोग के विकल्प कम हो जाएंगे क्योंकि सीरीज हथियाने के लिए दोनों मैच जीतना जरूरी है. 

यह भी पढ़ें:  इस वजह से जहीर खान ने उठाए रद्द हुए मैच की तैयारी को लेकर सवाल


ऐसे में संजू सैमसन का मैदान पर उतरने का इंतजार बढ़ सकता है. पहले मैच में टॉस हुआ था और टीम में सैमसन को जगह नहीं मिली थी, इस सीरीज की शुरुआत से उम्मीद थी कि श्रीलंका जैसी टीम के साथ सैमसन को मौका दिया जा सकता है. पहला मैच रद्द होने से बाकी के दोनों मैच अहम हो गए हैं और इस लिहाज से हो सकता है कि कप्तान विराट कोहली टीम में प्रयोग न करें. विंडीज को मात दे भारत ने लंबे ब्रेक के बाद वापसी की थी लेकिन मैच नहीं हो पाया जिससे उसे एक और हल्का ब्रेक मिल गया.

यह भी पढ़ें:  बीसीसीआई की आंखों में चुभे खराब कवर, बोर्ड कर रहा रिपोर्ट का इंतजार

अब बुमराह, धवन भी बेताब होंगे की वह अपनी लय हासिल करें. श्रीलंका से बेहतर मौका उन्हें मिल भी नहीं सकता. इस मैदान पर अभी तक एक ही टी-20 मैच खेला गया जो इन दोनों टीमों के बीच में ही 22 दिसंबर, 2017 को खेला गया था. इस मैच में भारत ने 88 रनों से जीत हासिल की थी. उस मैच में रोहित शर्मा ने शतक जमाया था और भारत को टी-20 के अपने सर्वोच्च स्कोर 260 रनों तक पहुंचा दिया था. इंदौर की विकेट भी बल्लेबाजों की मददगार मानी जाती है. इसका मतलब यह कि यहां आपको रनों की झमाझम बारिश देखने को मिलने जा रही है. और अगर कप्तान विराट टॉस जीतने में कामयाब रहते हैं, तो वह गुवाहाटी के उलट पहली ही नजर में बल्ला थाम सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  लियो कॉर्टर का बड़ा धमाका, एक ओवर में छह छक्के जड़ने वाले सिर्फ चौथे बल्लेबाज बने, लेकिन...VIDEO

इस सीरीज में रोहित शर्मा को आराम दिया गया है, लेकिन धवन और उनके सलामी जोड़ीदार लोकेश राहुल भी बड़ा स्कोर करने का माद्दा रखते हैं. वहीं कप्तान कोहली भी किसी लिहाज से पीछे रहने वाले नहीं है. श्रीलंका की उस टीम के कुछ खिलाड़ी जैसे एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला भी इस टीम में हैं. श्रीलंका की कोशिश होगी की इस मैदान पर वह नई यादें जो उसके लिए सकारात्मक हो, लेकर जाए. दोनों देशों की संभावित टीमें इस प्रकार हैं:-

भारत: विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, नवदीप सैनी, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर.

टिप्पणियां

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

श्रीलंका: लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनंजय डि सिल्वा, वानिंडु हसारंगा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), ओशाडा फर्नांडो, अविश्का फर्नांडो, दनुष्का गुणाथिलका, लाहिरु कुमारा, एंजेलो मैथ्यूज, कुशल मेंडिस, कुशल परेरा, भानुका राजपक्षे, कासुन राजिथा, लक्षण संदकाना, दासुन शनका और इसुरु उदाना



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... राजगढ़ के थप्पड़ कांड को लेकर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और कलेक्टर से जवाब मांगा

Advertisement